1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, अन्य पर 10,000 करोड़ रुपये की क्षति का मुकदमा करेंगे'

'पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, अन्य पर 10,000 करोड़ रुपये की क्षति का मुकदमा करेंगे'

कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि कंपनी पी. चिदंबरम के खिलाफ पद का दुरुपयोग करने का मुकदमा दर्ज करेगी, जिससे कंपनी को 10,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। 

Reported by: IANS [Published on:19 Feb 2019, 7:12 AM IST]
'पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, अन्य पर 10,000 करोड़ रुपये की क्षति का मुकदमा करेंगे'- India TV
'पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, अन्य पर 10,000 करोड़ रुपये की क्षति का मुकदमा करेंगे'

नई दिल्ली: 63 मून्स टेक्नलॉजी (पहले यह कंपनी फाइनेंशियल टेक्नॉलजीज के नाम से जानी जाती थी) के अध्यक्ष वेंकटाचारी ने सोमवार को कहा कि उनकी कंपनी पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और तत्कालीन फारवर्ड मार्केट कमीशन के अध्यक्ष रमेश अभिषेक और वित्त मंत्रालय के पूर्व अतिरिक्त सचिव के. पी. कृष्णन के खिलाफ 10,000 करोड़ रुपये के नुकसान का मुकदमा दर्ज करेगी। 

Related Stories

चारी ने कहा कि कंपनी ने इस संबंध में सोमवार को तीनों लोगों को नोटिस भेजा है। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी का मानना है कि इन तीनों ने कंपनी की प्रतिद्वंद्वी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की तरफदारी की, जिससे कंपनी का संकट बढ़ गया और एक्सचेंज के पारिस्थितिकी तंत्र को नुकसान पहुंचा। 

कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि कंपनी पी. चिदंबरम के खिलाफ पद का दुरुपयोग करने का मुकदमा दर्ज करेगी, जिससे कंपनी को 10,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। विशेष रूप से, कंपनी ने पहले ही इन तीनों के खिलाफ सीबीआई के समक्ष आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है और संबंधित दस्तावेज भी सौंपे हैं।"

बयान में कहा गया, "63 मून्स ने 4 अगस्त 2018 को इनसे खुली बहस में भाग लेने को कहा था, लेकिन वे हिस्सा लेने नहीं आए।"

एनएसईएल (नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लि.) के प्रमोटर और वर्तमान में 63 मून्स टेक्नॉलजीज के मेंटर जिग्नेश शाह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कथित 5,600 करोड़ रुपये के एनएसईएल घोटाले को बहुत पहले ही सुलझा लिया जाता, अगर बाजार नियामक, फारवर्ड माकेट्स कमीशन (एफएमसी) ने समय पर कार्रवाई की होती। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: 'पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, अन्य पर 10,000 करोड़ रुपये की क्षति का मुकदमा करेंगे' - 63 Moons to file Rs 10000 crore suits against P Chidambaram, 2 others
Write a comment
ipl-2019