1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आंध्रप्रदेश: स्टील फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से 6 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

आंध्रप्रदेश: स्टील फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से 6 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर Read In English

तड़ीपत्री के स्टील प्लांट में मरम्मत के बाद टेस्टिंग के दौरान यह हादसा हुआ। फैक्ट्री ब्राजील की कंपनी गेरडाऊ का बताया जा रहा है, जो अमेरिकी उपमहाद्वीप में सबसे बड़ी स्टील उत्पादक है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:12 Jul 2018, 10:44 PM IST]
6 people have been killed after a poisonous gas leak in...- India TV
6 people have been killed after a poisonous gas leak in Gerdau Steel India Limited in Tadepatri of Anantapur district in Andhra Pradesh

अनंतपुर: आंध्रप्रदेश के अनंतपुर जिले में गुरुवार को एक स्टील फैक्ट्री में जहरीली गैस कार्बन मोनो ऑक्साइड के रिसाव से 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोगों की तबीयत बिगड़ गई है। अन्य 5 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले के पुलिस अधीक्षक जी अशोक कुमार ने बताया कि तड़ीपत्री के स्टील प्लांट में मरम्मत के बाद टेस्टिंग के दौरान यह हादसा हुआ।

एसपी ने कहा, “प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई और चार अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।” अन्य श्रमिकों के तबीयत बिगड़ने के बारे में अब तक कोई स्पष्ट सूचना नहीं मिल सकी है। अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

फैक्ट्री ब्राजील की कंपनी गेरडाऊ का बताया जा रहा है, जो अमेरिकी उपमहाद्वीप में सबसे बड़ी स्टील उत्पादक है।

आन्ध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम एन चिना राजप्पा ने हादसे पर दुख जाहिर किया है। जहरीली गैस रिसाव के पीछे की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: आंध्रप्रदेश: स्टील फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से 6 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर
Write a comment