1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. संयुक्त सचिव और तीन उपसचिवों समेत पांच अधिकारी पीएमओ में नियुक्त

संयुक्त सचिव और तीन उपसचिवों समेत पांच अधिकारी पीएमओ में नियुक्त

नियुक्तियों के सिलसिले में प्रधानमंत्री कार्यालय में एक संयुक्त सचिव, तीन उप सचिवों और एक निदेशक समेत पांच अधिकारियों की शुक्रवार को नियुक्तियां की गईं। 

Bhasha Bhasha
Published on: August 30, 2019 23:46 IST
pm modi- India TV
प्रतीकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली: नियुक्तियों के सिलसिले में प्रधानमंत्री कार्यालय में एक संयुक्त सचिव, तीन उप सचिवों और एक निदेशक समेत पांच अधिकारियों की शुक्रवार को नियुक्तियां की गईं। इससे पहले पी.के.सिन्हा को पीएमओ में विशेष दायित्व अधिकारी (ओएसडी) नियुक्त किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा ने पांच वर्षों से अधिक समय तक प्रधानमंत्री के अहम सहायक के तौर पर काम करने के बाद अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। 

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने आईएएस अधिकारी अरविंद श्रीवास्तव और हार्दिक सतीशचंद्र शाह को पीएमओ में क्रमश: संयुक्त सचिव और उप सचिव नियुक्त किया। 1994 बैच के कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी श्रीवास्तव अभी वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामलों के विभाग में संयुक्त सचिव हैं। उन्होंने इस साल आम बजट बनाने में अहम भूमिका अदा की थी। 

एक अलग सरकारी आदेश में एसीसी ने गुजरात कैडर के 2010 बैच के आईएएस अधिकारी शाह को पीएमओ में उप सचिव नियुक्त किया गया। वह अभी पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के निजी सचिव हैं। सक्षम प्राधिकरण ने भारतीय विदेश सेवा के 2006 और 2007 बैच के अधिकारी क्रमश: अभिषेक शुक्ला और प्रतीक माथुर को उप सचिव तथा भारतीय लेखा परीक्षा एवं लेखा सेवा के 2005 के सौरभ शुक्ला को शीर्ष कार्यालय में निदेशक नियुक्त किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment