1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए कर रहा था फिरौती की मांग, हुआ गिरफ्तार

अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए कर रहा था फिरौती की मांग, हुआ गिरफ्तार

सचिन टेक सेवी था इसलिए उसने धमकी देने के लिए VOIP कॉल यानि वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल का इस्तेमाल किया। धमकी वाली कॉल अमेरिका और कनाडा के नंबर से आ रहीं थी। VOIP से की गई कॉल को ट्रेस करना बहुत मुश्किल होता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2018 7:22 IST
अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए कर रहा था फिरौती की मांग, हुआ गिरफ्तार- India TV
अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए कर रहा था फिरौती की मांग, हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो फिरौती वसूल कर अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेना चाहता था और नेतागीरी करना चाहता था। अपनी चाहत को पूरा करने के लिए उसने एमसीडी के असिस्टेंट इंजीनियर के ड्राइवर को अपनी तरफ मिला लिया लेकिन उसका प्लान नाकाम रहा। पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने एमसीडी के एक असिस्टेंट इंजीनियर से एक करोड़ अस्सी लाख रूपये की फिरौती की मांग की। हैरानी की बात ये है कि इन्होंने फिरौती किडनैप करने के बाद नहीं बल्कि पहले ही मांग ली।

इन्होंने असिस्टेंट इंजीनियर को धमकी दी कि अगर उसने पैसे नहीं दिए तो उसके बेटे को अगवा कर लिया जाएगा। इस पूरे प्लान का मास्टरमाइंड था सचिन नाम का हाल ही में बारहवीं पास करने वला लड़का। सचिन टेक सेवी था इसलिए उसने धमकी देने के लिए VOIP कॉल यानि वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल का इस्तेमाल किया। धमकी वाली कॉल अमेरिका और कनाडा के नंबर से आ रहीं थी। VOIP से की गई कॉल को ट्रेस करना बहुत मुश्किल होता है। फिरौती की रकम से सचिन किसी अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेकर नेतागीरी करना चाहता था।

कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस ने एनकाउंटर में राजेश भारती गिरोह के अपराधियों को मार गिराया था ऐसे में अपने दावों को मजबूत करने के लिए सचिन और उसका गिरोह खुद को राजेश भारती गैंग का आदमी बता रहे थे। एमसीडी के असिस्टेंट इंजीनियर के पास कितना पैसा है, उससे कितनी फिरौती मांगी जा सकती है ये सब जानकारी सचिन तक पहुंचाने का काम असिस्टेंट इंजीनियर के ड्राइवर सहदेव कर रहा था। यानि सचिन ने असिस्टेंट इंजीनियर के ड्राइवर को भी अपनी तरफ शामिल कर लिया था। सचिन ने अपराध की पूरी प्लानिंग तो सटीक बना रखी थी लेकिन आखिर में उसका सारा प्लान धरा का धरा रह गया और वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment