1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत में अवैध तरीके से दाखिल हुए 30 बांग्लादेशियों को वापस भेजा गया

भारत में अवैध तरीके से दाखिल हुए 30 बांग्लादेशियों को वापस भेजा गया

भारत ने देश की सीमा में अवैध तरीके से दाखिल हुए 2 दर्जन से ज्यादा बांग्लादेशियों को गुरुवार को वापस भेज दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 26, 2019 9:58 IST
30 Bangladeshis lodged in Assam jails deported back | ANI- India TV
30 Bangladeshis lodged in Assam jails deported back | ANI

नई दिल्ली: भारत ने देश की सीमा में अवैध तरीके से दाखिल हुए 2 दर्जन से ज्यादा बांग्लादेशियों को गुरुवार को वापस भेज दिया। रिपोर्ट्स के मुतबिक, कुल मिलाकर 30 बांग्लादेशियों को पूर्वोत्तर के राज्य असम के अलग-अलग हिस्सों से हिरासत में लिया गया था। आपको बता दें कि असम में बड़ी तादाद में अवैध तरीके से सीमा पार करके आए बांग्लादेशियों के मौजूद होने की बात कही जाती है। वर्तमान में सरकार ने भी ऐसी घुसपैठों के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया हुआ है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन तीसों बांग्लादेशी नागरिकों को करीमगंज सीमा पर स्थित कलीबाड़ी घाट चेकपॉइंट के जरिए उनके देश बांग्लादेश निर्वासित कर दिया गया। आपको बता दें कि बांग्लादेश से बड़ी संख्या में लोग अवैध तरीके से भारत में बेहतर आर्थिक मौके हासिल करने के लिए दाखिल होते हैं। वापस भेजे गए बांग्लादेशी भी वैध दस्तावेजों के बिना असम के अलग-अलग इलाकों से भारत में दाखिल हुए थे। इन सभी को पड़ोसी देश की पुलिस और बॉर्डर गार्ड्स को सौंप दिया गया।


जैसा कि हमने आपको बताया इन सभी को राज्य के 10 अलग-अलग जिलों से हिरासत में लिया गया था। बताया जा रहा है कि इनमें से कई तो पिछले 5 सालों से असम में रह रहे थे। निर्वासित किए गए इन 30 बांग्लादेशी नागरिकों में 3 महिलाएं भी शामिल हैं। ये सभी बांग्लादेश के चटगांव, सिलहट और अन्य अलग-अलग इलाकों के रहने वाले थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी भी राज्य के अलग-अलग कैंपों में 60 ऐसे बांग्लादेशी मौजूद हैं, जिन्हें वापस बांग्लादेश भेजा जाना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment