1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोलकाता में ISI के 3 संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

कोलकाता में ISI के 3 संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

कोलकाता: पाकिस्तान के लिए कथित तौर पर जासूसी करने के आरोप में कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने तीन संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। शहर के इकबालपुरा इलाके से तीनों आरोपियों इरशाद

IANS [Published on:29 Nov 2015, 9:20 PM IST]
कोलकाता में ISI के 3...- India TV
कोलकाता में ISI के 3 संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

कोलकाता: पाकिस्तान के लिए कथित तौर पर जासूसी करने के आरोप में कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने तीन संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। शहर के इकबालपुरा इलाके से तीनों आरोपियों इरशाद अंसारी, असफाक अंसारी और मोहम्मद जहांगीर को गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ के उपायुक्त अखिलेश चतुर्वेदी ने कहा, "पांच लाख रुपये के जाली नोट के साथ ही उनके पास से कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं।" उन्होंने कहा कि नौसेना के लिए जहाज बनाने वाली रक्षा क्षेत्र की सार्वजनिक कंपनी जीआरएसई के नक्शे भी आरोपियों के पास बरामद किए गए हैं।

चतुर्वेदी ने कहा, "तीनों पहले पाकिस्तान गए थे, जहां आईएसआई ने उन्हें अपने साथ मिला लिया।" उन्होंने साथ ही कहा कि ये तीनों भारतीय नागरिक प्रतीत होते हैं।

एसटीएफ मोहम्मद एजाज को मदद करने में इन तीनों की भूमिकाओं की भी जांच कर रही है। एजाज को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए कार्य करने के आरोप में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था।

इस्लामाबाद निवासी एजाज को मेरठ कैंट इलाके से तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह दिल्ली जा रहा था। कोलकाता एसटीएफ ने इससे पहले इसी महीने संदिग्ध आईएसआई एजेंट अख्तर खान और उसके भाई जफर खान को शहर से गिरफ्तार किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: कोलकाता में ISI के 3 संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार
Write a comment