1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम! कश्मीर के एक बंकर से पकड़े गए 3 संदिग्ध आतंकी

दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम! कश्मीर के एक बंकर से पकड़े गए 3 संदिग्ध आतंकी

जम्मू-कश्मीर पुलिस और दिल्ली पुलिस के एक जॉइंट ऑपरेशन में इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू ऐंड कश्मीर के 3 आतंकियों को कश्मीर के एक बंकर से पकड़ा है।

Atul Bhatia Atul Bhatia
Published on: November 26, 2018 7:57 IST
Delhi police arrest three suspected ISJK terrorists from Srinagar | India TV- India TV
Delhi police arrest three suspected ISJK terrorists from Srinagar | India TV

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस और दिल्ली पुलिस के एक जॉइंट ऑपरेशन में इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू ऐंड कश्मीर के 3 आतंकियों को कश्मीर के एक बंकर से पकड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में किसी बड़े हमले की साजिश रच रहे इन 3 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि तीनों संदिग्ध आतंकियों ताहिर अली खान, हरिस मुश्ताक खान और असिफ सुहैल नदफ को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों ने पुलिस पर गोलीबारी भी की थी लेकिन भाग निकलने में नाकामयाब रहे। पुलिस पार्टी पर हथगोला फेंकने की कोशिश करने के बाद आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को इनके पास से 3 हैंड ग्रेनेड, 2 पिस्टल और 12 कारतूस मिले हैं। पुलिस के मुताबिक सभी संदिग्ध आतंकी दिल्ली में हमला करने की फिराक में थे। आपको बता दें कि इससे पहले पुलिस ने सितंबर में 2 आतंकियों को लाल किले के पास से पकड़ा था। 

आतंकियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस अवंतीपोरा में इनके ठिकाने पर पहुंची। जब वहां तलाशी ली गई तो सब हैरान रह गए। आतंकी जमीन के अंदर बंकर में छिप कर रहते थे। जमीन के ऊपर, बाहर एक छोटा-सा होल था लेकिन नीचे एक कमरे में जरूरत का सामान रखा हुआ था। वहीं, सांस लेने के लिए छोटे पाइप लगाए हुए थे। पकड़ा कड़ा गया आतंकी हरिस 2013 से 2016 तक जामिया विश्वविद्यालय का छात्र रह चुका है। 

बताया जाता है कि इस मॉड्यूल में करीब 12 आतंकी हैं जिसमें कई मारे और पकड़े गए हैं। इनके सरगना आदिल ठोकर है। नोएडा की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी का छात्र एहतिशाम बिलाल भी इसी मॉड्यूल में शामिल है। पुलिस बता रही है कश्मीर में ये आतंकी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। जुलाई में CRPF कैम्प में हमला किया, पिछले साल जम्मू कश्मीर पुलिस में तैनात एक सब इंस्पेक्टर और सितंबर में एक सिविलियन आहद अहमद को पुलिस का मुखबि‍र समझ कर मार डाला था। अब पुलिस ये पता लगा रही है कि हथियार इकट्ठा कर दिल्ली में कहां हमले की तैयारी कर रहे थे।

वीडियो: दिल्ली में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, जम्मू कश्मीर इस्लामिक स्टेट के 3 संदिग्ध गिरफ्तार

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment