1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: सीमा पर दुस्साहस का भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब, 10 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

जम्मू-कश्मीर: सीमा पर दुस्साहस का भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब, 10 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई भारी गोलाबारी का भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2019 10:49 IST
3 Pakistani soldiers killed, 1 injured in retaliatory firing along LoC | PTI Representational- India TV
3 Pakistani soldiers killed, 1 injured in retaliatory firing along LoC | PTI Representational

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई भारी गोलाबारी का भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया है। पाकिस्तान के दुस्साहस के जवाब में भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई में 10 पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान ने भी अपने सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है। आपको बता दें कि पुंछ में पाकिस्तानी सेना पिछले कुछ घंटों से लगातार गोलीबारी कर रही है। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत के चलते सोमवार को बीएसएफ के एक इंस्पेक्टर शहीद हो गए और 5 साल की बच्ची की मौत हो गई। इसमें 20 लोग घायल भी हुए हैं।

सोमवार को अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद भारतीय सेना ने भी अपनी तरफ से ‘मुंहतोड़ जवाब’ दिया। उन्होंने बताया कि 6 घर भी गोलाबारी की चपेट में आ गए और कई क्षतिग्रस्त हो गए। सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘भारतीय सेना जवाब दे रही है।’ पाकिस्तान ने पुंछ एवं राजौरी जिलों में लगातार चौथे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन जारी रखते हुए सोमवार को पुंछ सेक्टर की अग्रिम चौकी पर फेंके गए गोलों से BSF की 168 बटालियन के इंस्पेक्टर टी एलेक्स लालमिनलुम समेत 5 कर्मी घायल हो गए थे। BSF इंस्पेक्टर ने बाद में दम तोड़ दिया जबकि बीएसएफ के अन्य घायल कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि घायल सैनिक खतरे से बाहर हैं।

उनके अनुसार सोमवार दोपहर में शाहपुर उप सेक्टर के एक गांव में एक घर के नजदीक एक गोला गिरने से सोबिया (5) की मौत हो गई और 2 अन्य घायल हो गए। इसके अलावा पाकिस्तानी गोलाबारी में 2 महिलाओं समेत 10 आम नागरिक घायल हो गए। साथ ही कृष्णाघाटी सेक्टर में सेना का एक जवान भी जख्मी हो गया। उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में जिन गांवों को पाकिस्तान ने निशाना बनाया उनमें धोकरी, बनवात, बांदी चेचियां, कस्बा, दिगवार, गुंतारियां, शाहपुर, केरनी, कृष्णा घाटी, मनकोटे, गुलपुर शामिल थे। पाकिस्तान ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर असैन्य क्षेत्रों को भारी हथियारों और मोर्टार बमों से निशाना बनाया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment