1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब के हॉस्‍टल से AK-47 संग तीन कश्‍मीरी छात्र गिरफ्तार, थे जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में

पंजाब के हॉस्‍टल से AK-47 संग तीन कश्‍मीरी छात्र गिरफ्तार, थे जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में

तीनों बीटेक के छात्र हैं, मतलब इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे और इनके पास से पुलिस को Ak 47 असॉल्ट राइफल, दो पिस्टल और आरडीएक्स मिला है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:11 Oct 2018, 7:55 AM IST]
पंजाब के हॉस्‍टल से AK-47 संग तीन कश्‍मीरी छात्र गिरफ्तार, थे जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में- India TV
Image Source : ANI पंजाब के हॉस्‍टल से AK-47 संग तीन कश्‍मीरी छात्र गिरफ्तार, थे जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में

नई दिल्ली: जम्मू पुलिस और पंजाब पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन को बड़ी सफलता मिली है। इस ऑपरेशन के बाद पाकिस्तान की आईएसआई की एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी कश्मीर से बाहर रहकर पढ़ाई कर रहे कश्मीरी नौजवानों को अपने जाल में फंसा रहे हैं। इस ऑपरेशन के दौरान बुधवार को जालंधर में एक कॉलेज छात्रावास पर छापा मारकर वहां से तीन कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया गया। जिन तीन छात्रों को गिरफ्तार किया है उनकी गिरफ्तारी की वजह जानेंगे तो आप हैरान रह जाएंगे।

तीनों बीटेक के छात्र हैं, मतलब इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे और इनके पास से पुलिस को Ak 47 असॉल्ट राइफल, दो पिस्टल और आरडीएक्स मिला है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने तीनों छात्रों को कश्मीरी आतंकी संगठन अंसार गजवात-उल-हिंद का मॉड्यूल बताया और कहा कि उनका जैश-ए-मोहम्मद के साथ संपर्क था। पंजाब पुलिस और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के एक संयुक्त अभियान में जालंधर के बाहरी इलाके शाहपुर में स्थित सी टी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग मैंनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के छात्रवास से इन छात्रों को पकड़ा गया।

अरोड़ा ने एक बयान में कहा कि संयुक्त टीम ने आज तड़के छात्रावास पर छापा मारा। उन्होंने बीटेक (सिविल) के द्वितीय सेमेस्टर के छात्र जाहिद गुलजार के कमरे से एक असॉल्ट राइफल समेत दो हथियार और विस्फोटक जब्त किए हैं। गुलजार जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के अवंतीपुरा के राजपुरा का रहने वाला है। गुलजार को मोहम्मद इदरिस शाह उर्फ नदीम और यूसुफ रफीक भट के साथ गिरफ्तार किया गया है। शाह पुलवामा का रहने वाला है जबकि रफीक पुलवामा के नूरपुरा का निवासी है।

डीजीपी ने कहा कि ये गिरफ्तारियां विभिन्न जानकारियों के आधार की गई हैं। इस तरह की सूचनाएं थीं कि कुछ आतंकी संगठनों या व्यक्तियों की जम्मू कश्मीर और पंजाब में मौजूदगी है और वे गतिविधियां कर रहे हैं। इस संबंध में जालंधर के सदर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

अरोड़ा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और पंजाब पुलिस, जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ करीब से काम कर रही है ताकि पंजाब और जम्मू कश्मीर में इन संगठनों/व्यक्तियों की साजिश और नेटवर्क का भाड़ाफोड़ किया जा सके।

उन्होंने कहा कि अंसार गज़वात-उल-हिंद से संबंधित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ और जालंधर में हथियारों की जब्ती उस साजिश का हिस्सा है जिसमें पाकिस्तान की आईएसआई भारत की पश्चिमी सीमा पर आतंकवाद का प्रसार करना चाहती है। गौरतलब है कि हाल में पटियाला के बनूर से पंजाब पुलिस ने जम्मू कश्मीर के शोपियां निवासी गाजी अहमद मलिक को हिरासत में लिया था, जहां वह आर्यन्स ग्रुप पॉलीटेक्निक कॉलेज में पढ़ रहा था।

उन्होंने बताया कि यह मालूम पड़ा था कि गाजी आदिल बशीर शेख के संपर्क में था। शेख जम्मू कश्मीर का विशेष पुलिस अधिकारी था जो श्रीनगर में पीडीपी विधायक के घर से सात राइफलों के साथ फरार हो गया था। ऐसा शक है कि वह हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है। गाजी को बाद में आगे की तहकीकात के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पंजाब के हॉस्‍टल से AK-47 संग तीन कश्‍मीरी छात्र गिरफ्तार, थे जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में - 3 Kashmiri students with 'terror links' held in Punjab
Write a comment
the-accidental-pm-300x100