1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अगले पांच साल में बनेंगे 28 लाख सस्ते आवास, गरीबों को घर दिलाएगी सरकार: पुरी

अगले पांच साल में बनेंगे 28 लाख सस्ते आवास, गरीबों को घर दिलाएगी सरकार: पुरी

सभी को आवास मुहैया कराने के लिये प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहरी क्षेत्रों में अगले पांच साल में 28 लाख सस्ते मकान बनाने को सरकार ने मंजूरी दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 05, 2017 19:24 IST
affordable housing- India TV
affordable housing

नयी दिल्ली: सभी को आवास मुहैया कराने के लिये प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहरी क्षेत्रों में अगले पांच साल में 28 लाख सस्ते मकान बनाने को सरकार ने मंजूरी दी है। केंद्रीय आवास और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज बताया कि शहरी क्षेत्रों में सभी को खासकर गरीबों के लिए आवास मुहैया कराने की सरकार की प्रतिबद्धता के तहत यह पहल की गयी है। 

विश्व पर्यावास दिवस के अवसर पर आवास नीति, सस्ते घर विषय पर यहां आयोजित गोष्ठी में पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहरी क्षेत्रों में मंत्रालय ने अभी तक आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों, निम्न और मध्य आय समूहों के लोगों के लिए 1.54 लाख करोड़ रुपये के निवेश से 28,57,321 किफायती घरों के निर्माण को मंजूरी दी है। इसके लिए केन्द्रीय सहायता के रूप में 42,278 करोड़ रुपये की राशि भी मंजूर की गई है। 

पुरी ने विश्वास जताया कि सभी को आवास मुहैया कराने की इस मुहिम के तहत भारी पैमाने पर निवेश और निर्माणकार्य होने के कारण भवन निर्माण क्षेत्र में भी फिर से उछाल आएगा। उन्होंने यह भी कहा कि लंबे समय के बाद सरकार इस क्षेत्र के हितों के लिए इसे एक विनियामक ढांचे के तहत लायी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment