1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते 2 लोगों की मौत

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते 2 लोगों की मौत

उत्तराखंड में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से हुए हादसों में दो लोगों की मौत हो गई है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:27 Aug 2018, 10:32 AM IST]
 Uttarakhand- India TV
 Uttarakhand

देहरादून: उत्तराखंड में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से हुए हादसों में दो लोगों की मौत हो गई है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि मृतकों में पिथौरागढ़ की एक महिला और 65 वर्षीय एक शख्स शामिल है, जो रुड़की में सुकरु नदी के तेज बहाव में बह गया। (अनुच्छेद 35ए के खिलाफ दायर नई याचिका पर SC में आज होगी सुनवाई )

राज्य में पिछले एक सप्ताह से भारी बारिश हो रही है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित मैदानी इलाके हैं। कोटद्वार जिले में 400 से ज्यादा घरों में पानी घुस गया है। अधिकारियों ने बताया कि लोगों को एक स्कूल में रखा गया है। हरिद्वार, ऋषिकेश, उधमसिंह नगर और देहरादून में भी जलभराव होने की खबरें हैं।

एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "कुमाऊं क्षेत्र में भूस्खलन की वजह से टनकपुर-पिथौरागढ़ राजमार्ग से बंद हो गया है।" बागेश्वर में एक दर्जन से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। क्षेत्रीय मौसम कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया, इस सप्ताह और ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 2 people die due to heavy rains in Uttarakhand
Write a comment
the-accidental-pm-300x100