1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. झारखंड: नक्सलियों की घातक हमले की प्लानिंग फेल, पुलिस ने बरामद किए 17 केन बम और 200 से ज्यादा डेटोनेटर

झारखंड: नक्सलियों की घातक हमले की प्लानिंग फेल, पुलिस ने बरामद किए 17 केन बम और 200 से ज्यादा डेटोनेटर

पुलिस को इनपुट मिला था कि चुनावों को प्रभावित करने, पुलिस और अर्धसैनिक बलों को निशाना बनाने के लिए नक्सली प्लानिंग बना रहे हैं। इसी इनपुट पर काम करते हुए पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2019 6:59 IST
17 cane bombs, more than 200 detonators and grenade was...- India TV
Image Source : ANI 17 cane bombs, more than 200 detonators and grenade was found in Mahuagari of Dumka, Jharkhand 

नई दिल्ली: झारखंड के दुमका के महुआगरी में पुलिस को बड़ा सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने नक्सलियों के घातक हमले के प्लान को नाकाम कर दिया। पुलिस ने यहां के जंगलों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए हैं। दरअसल, पुलिस को इनपुट मिला था कि चुनावों को प्रभावित करने, पुलिस और अर्धसैनिक बलों को निशाना बनाने के लिए नक्सली प्लानिंग बना रहे हैं। इसी इनपुट पर काम करते हुए पुलिस को ये सफलता मिली है।

दुमका के SP ने बताया कि “हमें जानकारी मिली थी कि नक्सली चुनावों को प्रभावित करने, पुलिस और अर्धसैनिक बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्लानिंग कर रहे हैं। हमनें इसी पर कार्रवाई करते हुए 17 केन बम, 200 से ज्यादा डेटोनेटर और 1 ग्रेनेड बरामद कर डिफ्यूस्ड कर दिया है।” हालांकि, किसी नक्सली के गिरफ्तार होने की कोई खबर नहीं है।

पुलिस द्वारा की गई इस बरामदगी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि नक्सली कितनी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। और, उनके निशाने पर सबसे पहले पुलिस और अर्धसैनिक बल थे। इसके अलावा उनकी प्लानिंग आने वाले लोकसभा इलेक्शन के दौरान इलाके में अस्थिरता पैदा करने की भी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment