1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर: आतंकियों ने पहले नाबालिक को ढाल बनाया और फिर मार दिया

कश्मीर: आतंकियों ने पहले नाबालिक को ढाल बनाया और फिर मार दिया

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान बृहस्पतिवार को आरंभ हुआ था लेकिन सुरक्षा बलों को सावधानी से काम लेना था क्योंकि आतंकवादियों ने दो आम नागरिकों को बंधक बना लिया था

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2019 20:04 IST
12 years old held hostage and killed by terrorists in Kashmir- India TV
12 years old held hostage and killed by terrorists in Kashmir

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा और शोपियां जिलों में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। इस दौरान आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए एक नाबालिग लड़के की भी मौत हो गई। तीन उग्रवादियों को ढेर किए जाने के साथ ही पिछले 24 घंटों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या पांच हो गई है। 

अधिकारियों ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में रातभर चली मुठभेड़ में मारे गए। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान बृहस्पतिवार को आरंभ हुआ था लेकिन सुरक्षा बलों को सावधानी से काम लेना था क्योंकि आतंकवादियों ने दो आम नागरिकों को बंधक बना लिया था। 

अधिकारियों ने बताया कि एक आम नागरिक को बृहस्पतिवार शाम को बचा लिया गया लेकिन एक अन्य बंधक की अभियान के दौरान मौत हो गई। वह 12 वर्ष का लड़का था। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी हाजिन मुठभेड़ में मारे गए।’’ उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादियों की पहचान अली और हुबैब के रूप में की गई है। वे पाकिस्तानी नागरिक थे। 

प्रवक्ता ने बताया कि एक बंधक अब्दुल हमीद को बृहस्पतिवार शाम को बचा लिया गया लेकिन दूसरे बंधक आतिफ अहमद को ‘‘बचाया नहीं जा सका और आतंकवादियों ने निर्ममता से उसकी हत्या कर दी’’। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने 12 वर्ष के बच्चे को सुरक्षा बलों के खिलाफ ढाल बनाया हुआ था लेकिन बाद में उसरी बेरहमी से हत्या कर दी।

इस बीच, शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शुक्रवार को एक आतंकवादी मारा गया। एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के इमाम साहिब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके बाद बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। 

अधिकारी ने बताया कि जारी मुठभेड़ में अभी तक एक आतंकवादी मारा जा चुका है। मृत आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हो पाई है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि उसका संबंध किस आतंकवादी समूह से था। इससे पहले बारामूला जिले के कलंतरा में बृहस्पतिवार को हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए थे। इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए थे। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में शामिल आमिर रसूल सोपोर निवासी था और एक अन्य आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक था। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv