1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलवामा फिदायीन हमला: जम्मू-कश्मीर जाएगी NIA और NSG के ब्लैक कैट कमांडो की टीम, राजनाथ सिंह भी करेंगे दौरा

पुलवामा फिदायीन हमला: जम्मू-कश्मीर जाएगी NIA और NSG के ब्लैक कैट कमांडो की टीम, राजनाथ सिंह भी करेंगे दौरा

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उसकी 12 ऑफिसर्स की एक टीम पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच के लिए घटना स्थल पर पहुंचेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 14, 2019 23:50 IST
NIA की 12 ऑफिसर्स की एक...- India TV
Image Source : PTI NIA की 12 ऑफिसर्स की एक टीम पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच के लिए घटना स्थल पर पहुंचेगी।

नई दिल्ली: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उसकी 12 ऑफिसर्स की एक टीम पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जांच के लिए घटना स्थल पर पहुंचेगी। इसके अलावा NSG के ब्लैक कैट कमांडो की टीम भी वहां पहुंचेगी। NIA और NSG वहां संयुक्त रूप से काम करेगी। आतंकी हमले को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने स्पेशल DIB से मुलाक़ात की और PM मोदी के अलावा NSA अजित डोभाल और IB के डायरेक्टर से फोन पर बात की।

अधिकारियों ने बताया कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले का दौरा करेंगे। लेकिन, उससे पहले वो नई दिल्ली में CCS (केन्द्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति) की बैठक में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली इस बैठक में जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर विचार विमर्श होगा। बैठक में पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, विदेश मंत्री और वित्त मंत्री शामिल होंगे। बता दें कि सीसीएस सुरक्षा और सामरिक मामलों पर निर्णय करती है।

उम्मीद की जा रही है कि हमले के जवाब में CCS की बैठक में कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। क्योंकि, गुरुवार को हमले की खबर आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी निंदा करते हुए कहा था कि शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि "मैं इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं। सुरक्षाबलों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। पूरा देश शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़ा है। इस हमले में जो लोग घायल हुए हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

वहीं, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी गुरुवार को ही साफ कर दिया था कि भारत इस हमले का बदला लेगा। उन्होंने कहा कि 'हम देश को आश्वस्त करना चाहते हैं कि इस घटना का जवाब दिया जाएगा। ये पाकिस्तान स्थित और संरक्षित जैस-ए-मोहम्मद का हाथ है।' उन्होंने गुरुवार को आतंकी हमले को लेकर स्पेशल DIB से मुलाक़ात की थी। वहीं, PM मोदी के अलावा NSA अजित डोभाल और IB के डायरेक्टर से फोन पर बात की थी।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 42 CRPF जवान शहीद हो गए। फिदायीन हमले में आतंकी ने बम से भरी कार को CRPF के काफिले से टकरा दिया। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली है। जैश ए मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि फिदायीन हमला करने वाले आतंकी का नाम आदिल अहमद है। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment