1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उड़ीसा में 1000 लोगों को मिलेगा रोजगार

उड़ीसा में 1000 लोगों को मिलेगा रोजगार

उड़ीसा सरकार ने मंगलवार को 1,002 करोड़ रुपये की दो परियोजनाओं को मंजूरी दी। एकल खिड़की मंजूरी प्राधिकरण ने मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पाधी की अध्यक्षता में दो परियोजनाओं को मंजूरी दी जिससे राज्य में 1,000 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

India TV News Desk [Published on:21 Jun 2016, 10:06 PM IST]
jobs- India TV
jobs

भुवनेश्वर: उड़ीसा सरकार ने मंगलवार को 1,002 करोड़ रुपये की दो परियोजनाओं को मंजूरी दी। एकल खिड़की मंजूरी प्राधिकरण (एसडब्ल्यूसीए) ने मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पाधी की अध्यक्षता में दो परियोजनाओं को मंजूरी दी जिससे राज्य में 1,000 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

उद्योग सचिव संजीब चोपड़ा ने बताया कि पहला प्रस्ताव बीएमडब्ल्यू इंडस्ट्रीज लिमिटेड का है, जो जाजपुर जिले के कलिंगनगर में 900 करोड़ रुपये के निवेश से स्टील प्रसंस्करण संयंत्र स्थापित करेगी।

उन्होंने कहा कि इस संयंत्र से 602 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार प्राप्त होगा।

यह प्रस्तावित परियोजना 100 एकड़ जमीन पर स्थापित की जाएगी और यहां कलर कोटेड स्टील शीट और स्टील ट्यूब बनाई जाएगी।

इसके अलावा छत्तीसगढ़ की LL लॉजिस्टिक प्राइवेट लिमिटेड ने कटक जिले में चौद्वार के नजदीक इंद्राणीपतना में एक लॉजिस्टिक पार्क स्थापित करने का प्रस्ताव दिया है।

इस लॉजिस्टिक पार्क में कंपनी 102 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और इस इकाई में 460 लोगों को रोजगार मिलेगा। यहां 70 एकड़ जमीन पर कंपनी एक वेयरहाऊस, कंटेनर फैसिलिटी और कोल्ड स्टोरेज का निर्माण करेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: उड़ीसा में 1000 लोगों को मिलेगा रोजगार
Write a comment