Good News
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. गुड न्यूज़
  5. Good News: कैंसर के मरीजों और उनके रिश्तेदारों को इस शख्स के यहां मिलती है पनाह

Good News: कैंसर के मरीजों और उनके रिश्तेदारों को इस शख्स के यहां मिलती है पनाह

मुंबई में एक बिजनेसमैन हरखचंद सावला बीते 31 सालों से लगातार कैंसर पीड़ित के परिवारों की मदद कर रहे हैं। मुंबई में पूरे देश से कैंसर मरीज इलाज के लिए आते हैं उनमें हजारों ऐसे मरीज होते हैं जो बेहद गरीब होते हैं, वो अपने रहने का इंतजाम नहीं कर सकते। मु

IndiaTV Hindi Desk [Updated:06 Apr 2017, 6:42 PM IST]
harakhchand sawla- India TV
harakhchand sawla

मुंबई: मुंबई में एक बिजनेसमैन हरखचंद सावला बीते 31 सालों से लगातार कैंसर पीड़ित के परिवारों की मदद कर रहे हैं। मुंबई में पूरे देश से कैंसर मरीज इलाज के लिए आते हैं उनमें हजारों ऐसे मरीज होते हैं जो बेहद गरीब होते हैं, वो अपने रहने का इंतजाम नहीं कर सकते। मुंबई जैसे बड़े शहर में खाने पीने का इंतजाम नहीं कर पाते ऐसे मरीजों के अटेंडेंट्स फुटपाथ पर रहने और सोने के लिए मजबूर होते हैं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

हरखचंद सावला इन्हीं लोगों की मदद करते हैं। हरखचंद जीवन ज्योति कैंसर रिलीफ ऐंड केयर ट्रस्ट के नाम से एक संस्था चलाते हैं। इसी संस्था के जरिए ये गरीब मरीजों के केयरटेकर्स को मुफ्त खाना खिलाते हैं, उनके लिए कपड़ों का इंतजाम करते हैं और कुछ मरीजों के रहने की भी व्यवस्था करते हैं।

ये भी पढ़ें

हरखचंद सावला ने बताया कि उन्होंने इस काम की शुरुआत अपने पैसों से की थी, फिर धीरे-धीरे डोनेशन्स मिलने लगे। उन्होंने बताया कि आज भी उन्हें जितनी जरूरत है उतनी मदद तो नहीं मिल पाती लेकिन जितने पैसे आते हैं उतने में ही वो गरीब पेशेंट्स और उनके रिश्तेदारों की मदद करते हैं। हर रोज करीब 600 लोगों को इनकी संस्था खाना खिलाती है।

देखिए वीडियो-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Good News News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: कैंसर पीड़ितों का सहारा बने हरखचंद सावला, मरीज़ों के परिजनों को बांटते हैं मुफ्त खाना
Write a comment