Good News
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. गुड न्यूज़
  5. हिमाचल के पहाड़ी इलाकों पर बिछी बर्फ की चादर, मनाली और नारकंडा में मौसम की पहली बर्फबारी

हिमाचल के पहाड़ी इलाकों पर बिछी बर्फ की चादर, मनाली और नारकंडा में मौसम की पहली बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश के मनाली व नारकंडा में बीती रात बर्फबारी हुई। दोनों जगहों पर यह मौसम की पहली बर्फबारी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 15, 2018 11:42 IST
Snowfall- India TV
Snowfall

हिमाचल प्रदेश के मनाली व नारकंडा में बीती रात बर्फबारी हुई। दोनों जगहों पर यह मौसम की पहली बर्फबारी है। मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि पर्यटन रिसॉर्ट मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है। इसके आसपास के पहाड़ी इलाकों में मध्यम बर्फबारी हुई।

उन्होंने कहा कि दर्शनीय स्थल कल्पा में सात सेमी बर्फबारी हुई। उन्होंने कहा, "लाहौल स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों, चंबा, कुल्लू व किन्नौर जिलों में गुरुवार सुबह से बर्फबारी हो रही है।" 

लाहौल व स्पीति जिले का केलोंग सबसे ठंडा रहा यहां तापमान शून्य से 3.3 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जबकि कल्पा में तापमान शून्य से 0.8 डिग्री नीचे धर्मशाला में 8.8 डिग्री व शिमला में 3.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

बर्फबारी की खबर आने के बाद से पर्यटक मनाली व आसपास के पहाड़ी इलाकों में पहुंचना शुरू हो गए हैं। धर्मशाला व पालमपुर में भी बर्फबारी हुई है। अन्य पहाड़ी गंतव्यों शिमला, कुफरी, धर्मशाला, नाहन, चंबा व मंडी में बारिश हुई है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Manali and Narkanda get first snowfall last night | हिमाचल के पहाड़ी इलाकों पर बिछी बर्फ की चादर, मनाली और नारकंडा में मौसम की पहली बर्फबारी
Write a comment
ipl-2019