Good News
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. गुड न्यूज़
  5. खुशखबरी, अब गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से भी उड़ेंगे यात्री विमान, इन शहरों के लिए मिलेगी सुविधा

खुशखबरी, अब गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से भी उड़ेंगे यात्री विमान, इन शहरों के लिए मिलेगी सुविधा

गाजियाबाद और नोएडा सहित पूर्वी दिल्ली के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब लोगों को फ्लाइट पकड़ने के लिए इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर निर्भर रहने की कोई जरूरत नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 31, 2019 8:08 IST
Hindon Airbase- India TV
Hindon Airbase

गाजियाबाद और नोएडा सहित पूर्वी दिल्‍ली के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब लोगों को फ्लाइट पकड़ने के लिए इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर निर्भर रहने की कोई जरूरत नहीं है। इस साल मार्च से यात्री गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से भी फ्लाइट पकड़ सकेंगे। रीजनल कनेक्टिविटी स्‍कीम (आरसीएस) के तहत हिंडन एयरबेस से प्राइवेट एयरलाइन्‍स के उड़ाने भरने को मंजूरी प्रदान की गई है। बता दें कि हिंडन में इस समय वायुसेना का ऐयरबेस है। 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार फिलहाल हिंडन एयरबेस से सिर्फ 80 सीटर एयरक्राफ्ट को उड़ान भरने की अनुमति प्रदान की गई है। यहां से मार्च के पहले सप्‍ताह से हवाई सुविधा की शुरुआत की जाएगी। आीसीएस उड़ान योजना के तहत टिकट की दरें 1 घंटे की उड़ान के लिए 2500 रुपए निर्धारित की गई है। 

यहां के लिए मिलेगी फ्लाइट

फिलहाल यहां से सिर्फ कुछ स्‍थानों के लिए हवाई सुविधा प्रदान की जाएगी। इसमें यूपी के प्रयागराज, गोरखपुर के अलावा पिथौरागढ़, हुबली, कुन्‍नूर और जैसलमेर के लिए हवाई सुविधा मिलेगी। बताया जा रहा है कि इंदिरागांधी एयरपोर्ट में चौथी हवाई पट्टी के निर्माण पूरा होने तक हिंडन एयरबेस की ओर फ्लाइट्स को डायवर्ट किया जाएगा। 

गाजियाबाद के अलावा ग्रेटर नोएडा के जेवर में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण प्रस्‍तावित है। इसे यूपी सरकार की ओर से मंजूरी मिल चुकी है। जल्‍द ही इस एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Good News News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment