Good News
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. गुड न्यूज़
  5. Good News: गांव की गरीब महिलाओं के लिए वरदान बन गई उज्ज्वला योजना

Good News: गांव की गरीब महिलाओं के लिए वरदान बन गई उज्ज्वला योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों के दौरान अपने चुनावी भाषणों में जिस योजना का सबसे ज्यादा जिक्र किया वह है उज्जवला योजना। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि इस योजना से महिलाओं की जिंदगी में बड़ा बदलाव आया है। इंडिया टीवी के रिप

IndiaTV Hindi Desk [Updated:06 Apr 2017, 6:38 PM IST]
ujjawala scheme- India TV
ujjawala scheme

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों के दौरान अपने चुनावी भाषणों में जिस योजना का सबसे ज्यादा जिक्र किया वह है उज्जवला योजना। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि इस योजना से महिलाओं की जिंदगी में बड़ा बदलाव आया है। इंडिया टीवी के रिपोर्टर्स ने जब लोगों से बात की तो सुनकर ऐसा लगा कि यह योजना बहुत पहले शुरू हो जानी चाहिए थी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

1 मई 2016 को पीएम ने बलिया में उज्जवला योजना शुरू की थी। 1 साल पूरा नहीं हुआ है लेकिन गरीबी की रेखा के नीचे रहनेवाली 2 करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन मिल चुके हैं। देशभर के 693 जिलों में गरीब परिवारों को इसका फायदा पहुंचा है। उज्जवला योजना में गरीब परिवारों को आसानी से गैस का कनेक्शन मिल जाता है।

देखिए वीडियो-

हमारे चैनल इंडिया टीवी की संवाददाता रुचि कुमार बहराइच में जानकी के घर पहुंची। जानकी ने बताया कि इस योजना से काफी फायदा मिला है। पहले खाना पकाने के लिए कई बार सोचना पड़ता था। धुंए से भी काफी परेशानी होती थी लेकिन अब तो ऐसा है कि जब चाहो खाना बना लो।

इस योजना का परिवार सभी वर्गों के लोगों को मिला। बाराबंकी की मेहरुन्निसा ने कहा कि उज्जवला योजना से जिंदगी बदल गई है। पहले धुएं का सामना करना पड़ता था, खाना बनाने में भी काफी समय लगता था लेकिन अब इस तरह की परेशानियां नहीं रहीं। भोपाल की रेहाना ने बताया कि मोदी जी ने जो हमें इस तरह की राहत दी है उससे काफी आराम है।

बता दें कि इस योजना के लिए केंद्र सरकार के पास 8 हजार करोड़ का बजट है, केंद्र सरकार ने अगले 3 साल में 5 करोड़ परिवार को कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा है।

देखिए वीडियो-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Good News News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Good News: गांव की गरीब महिलाओं के लिए वरदान बन गई उज्ज्वला योजना
Write a comment