Good News
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. गुड न्यूज़
  5. Good News: गरीबों को मुफ्त में खाना खिलानेवाली 'रॉबिन हुड आर्मी'

Good News: गरीबों को मुफ्त में खाना खिलानेवाली 'रॉबिन हुड आर्मी'

गुड न्यूज में आज हम आपको गरीबों को मुफ्त में खाना खिलानेवाले वॉलिंटियर ग्रुप के बारे में बताएंगे। इस वॉलिंटियर ग्रुप का नाम रॉबिन हुड आर्मी है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:17 Aug 2017, 1:20 PM IST]
Good news- India TV
Good news

गुड न्यूज में आज हम आपको गरीबों को मुफ्त में खाना खिलानेवाले वॉलिंटियर ग्रुप के बारे में बताएंगे। इस वॉलिंटियर ग्रुप का नाम 'रॉबिन हुड आर्मी' है। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, इंडोनेशिया जैसे देशों में फैले इस वॉलिंटियर ग्रुप का काम भूखों को भोजन उपलब्ध कराना है। यह ग्रुप होटलों के बचे हुए खाने लाकर गरीबों के बीच बांटता है। इस ग्रुप में यंग प्रोशेनल्स होते हैं जो कहीं और काम करते हैं और ये किसी से डोनेशन नहीं लेते। इसमे करीब 10 हजार वॉलिंटियर हैं।

अगस्त 2014 में हुई थी शुरुआत

सबसे बड़ी बात यह है कि रॉबन हुड आर्मी किसी से डोनेशन नहीं लेती। यह खुद ही सारे खर्चे उठाती है और जरूरतमंदों को फ्री में भोजन करवाती है। इस ग्रुप के लोग नौकरी करते हैं और वीकेंड पर गरीबों की मदद के लिए आगे आते हैं। इस ग्रुप ने अपना काम अगस्त 2014 में शुरू किया था और पहले दिन ही करीब 100 लोगों को खाना खिलाया गया था।

कैसे बांटा जाता है खाना
वीकेंड्स पर यह ग्रुप अपने रेस्टोरेंट पार्टनर्स को कॉल करता है और वहां से खाने के बारे में जानकारी ली जाती है। फिर यह ग्रुप अपने बर्तनों में खाने को लेकर आता है और जरूरतमंदों में बांटता है। ग्रुप के सदस्य बताते हैं कि वीकेंड्स में भारत और पाकिस्तान मिलाकर लगभग 40,000 लोगों को भोजन कराया जाता है। इस काम को 10,000 वॉलंटियर्स की मदद से अंजाम दिया जाता है।

देखें वीडियो

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Good News News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Good News: गरीबों को मुफ्त में खाना खिलानेवाली 'रॉबिन हुड आर्मी'
Write a comment