Good News
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. गुड न्यूज़
  5. Good News: महिला सरपंच ने आठ गांवों की महिलाओं जिंदगी बदल दी

Good News: महिला सरपंच ने आठ गांवों की महिलाओं जिंदगी बदल दी

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद की महिला सरपंच ने आठ गांवों की महिलाओं जिंदगी बदल दी। शहाना बेबी ने हर गांव में शौचालय बनवाकर एक नई मिसाल कायम की।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:19 Sep 2017, 11:58 PM IST]
good news- India TV
good news

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद की महिला सरपंच ने आठ गांवों की महिलाओं जिंदगी बदल दी। शहाना बेबी ने हर गांव में शौचालय बनवाकर एक नई मिसाल कायम की। फर्रुखाबाद के सवितापुर-बिहारीपुर की ग्राम प्रधान शहाना बेबी ने बताया कि जब उनकी शादी हुई तो वे अपने पति के साथ जोधपुर चली गईं। जब वापस पति के साथ गांव आई तो वहां की हालत देखकर वे काफी परेशान हुईं। महिलाओं की स्थिति काफी खराब थी। एक भी घर में शौचालय नहीं था। शहाना बेबी ने कहा कि वे वहां एक रात भी नहीं रूक सकीं और वापस लौट गईं। तब उन्होंने सोचा कि जब वे एक रात नहीं रूक सकीं तो जो लोग यहां रह रहे हैं उनकी क्या हालत होती होगी। यह सोचकर उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला किया और लोगों से वादा किया कि अगर वह चुनाव जीतेंगी तो हर घर में शौचालय बनवाएंगी। शहाना बेबी को चुनाव में जीत मिली और उन्होंने अपने वादे के मुताबिक हर घर में शौचालय का काम शुरू कराया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Good News News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Good News: महिला सरपंच ने आठ गांवों की महिलाओं जिंदगी बदल दी
Write a comment