1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. बिज़नेस
  5. दिनभर की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

29 जून दिनभर की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

दिनभर की बड़ी खबरें

India TV News Desk [Updated:29 Jun 2016, 8:17 PM IST]
IndiaTV- India TV
IndiaTV

राष्ट्रीय खबरें-

सरकार ने दी 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को मंजूरी, 1 करोड़ से अधिक केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स की बढ़ी सैलरी

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को मंजूरी प्रदान कर दी है। आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में आयोग की सिफारिशों पर मुहर लगा दी गई। सिफारिशें लागू होने से कुल 1 करोड़ से अधिक केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को फायदा होगा। आगे पढ़ें.

18 जुलाई से संसद का मानसून सत्र, सरकार को GST पारित होने की उम्मीद

सरकार ने आज कहा कि संसद के मानसून सत्र में जीएसटी विधेयक को पारित कराने के लिए उसके पास पर्याप्त समर्थन है। संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा। गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की एक बैठक में इस सत्र के लिए कार्यक्रम तय किया गया। आगे पढ़ें.

होली हो या दिवाली अब पूरे साल खुले रहेंगे बाजार

केन्द्रीय मंत्रिमंडल की मंगलवार को होने वाली बैठक में एक ऐसे कानूनी प्रस्ताव पर विचार किया जा सकता है जिसमें देशभर में दुकानों, मॉल और दूसरे प्रतिष्ठानों को पूरे साल चलाने और अपनी सुविधा के मुताबिक खोलने तथा बंद करने की अनुमति दी जा सकती है। इस मॉडल कानून में रात की पाली में उचित सुरक्षा उपायों के साथ महिलाओं को नियुक्त करने की भी अनुमति होगी। आगे पढ़ें.

मानसून ने पकड़ी रफ्तार, अगले 2-3 दिन में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में देगा दस्तक

पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के लोगों को जल्द भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक अगले 2-3 दिन में दक्षिण पश्चिम मानसून दिल्ली पहुंच जाएगा। आईएमडी ने कहा कि मानसून ने रफ्तार पकड़ लिया है और उत्तर-पश्चिम भारत में तेजी से बढ़ रहा है। आगे पढ़ें.

भारत में WhatsApp पर नहीं लगेगा बैन, SC ने खारिज की अर्जी

सुप्रीम कोर्ट ने मोबाइल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप, हाइक, स्नैपचैट और दूसरे ऐसे एप्स पर बैन की मांग करने वाली अर्जी को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने बुधवार को याचिकाकर्ता से कहा कि हम इस सुनवाई के पक्ष में नहीं है और ना ही इसे सुनवाई लायक समझते है। अगर आपको यह जरूरी लगता है तो आप सरकार या TDSAT का दरवाजा खटखटा सकते है। आगे पढ़ें.

अंतरराष्ट्रीय खबरें-

कश्मीर के कारण पाक से बातचीत करने से बच रहा है भारत: अजीज

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने आज कहा कि कश्मीर और अन्य मुद्दों पर बातचीत से बचने के लिए भारत पाकिस्तान के साथ शांतिवार्ता करने से बच रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बातचीत करने से नहीं बच रहा है। आगे पढ़ें.

हाफ़िज़ ने दी खुलेआम धमकी, कहा- भारत से दो-दो हाथ करने का वक्त आ गया

लश्कर-ए-तैयबा के चीफ आतंकवादी हाफ़िज़ सईद ने जिम्मेदारी ली है की जम्मू-कश्मीर के पंपोर में CRPF की दो बसों पर हमला उसने ही करवाया था। रविवार को पाकिस्तान के गुजरांवाला की एक रैली में मोस्टवांटेड आतंकवादी हाफिज़ सईद ने कहा कि, पंपोर में CRPF के जवानों पर हमला उसने ही करवाया था। आगे पढ़ें.

टर्की में LIVE फिदायीन अटैक, जब हमलावर ने खुद को बम से उड़ाया

टर्की के इस्तांबुल में अतातुर्क हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर हुए आतंकी हमले ने आज पूरी दुनिया को हिला दिया। ये ऐसा हमला था जिसमें फिदायीन हमलावर लोगों पर गोलियां बरसाते, बम धमाके करते कैमरे में कैद हुए हैं। आगे पढ़ें.

इस्तांबुल एयरपोर्ट पर 3 आत्मघाती हमले, 36 की मौत, श़क ISIS पर

टर्की के इस्तांबुल में अतातुर्क हवाईअड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर हुए 3 आत्मघाती हमलों में 36 लोगों के मौत की आशंका जताई  जा रही है। धमाके और फायरिंग के बाद एयरपोर्ट पर मची अफरातफरी में 100 से ज़्यादा लोग घायल हो गए। टर्की के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों ने आशंका जतायी है कि हमले में ISIS का हाथ हो सकता है। आगे पढ़ें.

अगले प्रधानमंत्री आगे बढ़ाएंगे BREXIT वार्ता: कैमरन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने कहा है कि वह यूरोपीय संघ (EU) से ब्रेक्सिट (ईयू से ब्रिटेन के बाहर होने का मामला) को लेकर चर्चा आगे नहीं बढ़ाएंगे और उन्होंने यह मुद्दा आगामी प्रधानमंत्री पर छोड़ दिया है। आगे पढ़ें.

बिजनेस की खबरें-

मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने माल्या को 29 जुलाई को पेश होने का दिया आदेश

मुंबई की एक विशेष अदालत ने कर्ज नहीं चुकाने के मामले में फंसे कारोबारी विजय माल्या को धन की हेराफेरी से संबंधित एक मामले में 29 जुलाई को पेश होने का आदेश बुधवार को जारी किया। विशेष न्यायाधीश पी.आर. भावके ने माल्या को 29 जुलाई को पूर्वाह्न् 11 बजे न्यायालय में पेश होने का आदेश दिया। वह फिलहाल ब्रिटेन में हैं। आगे पढ़ें.

ब्रेक्जिट ने दिलाई 2008 की महामंदी की याद, क्या चांदी फिर पहुंचेगी 70,000 रुपए के पार?

यह टिप्पणी पिछले एक हफ्ते में तमाम मार्केट एक्सपर्ट या अर्थशास्त्रियों की ओर से आई प्रतिक्रियाओं का हिस्सा नहीं बल्कि चीन के प्रधानमंत्री ली क्यांग की है। ब्रिटेन के यूरोपियन यूनियन से अलग होने की घटना से पैदा होने वाला आर्थिक संकट अगर क्यांग को 2008 की मंदी की याद दिलाता है तो निश्चित तौर पर इस प्रतिक्रिया के मायने दुनिया की तमाम अर्थव्यवस्थाओं और बाजार के लिए और गहरे हो जाते हैं। आगे पढ़ें.

एंटरटेनमेंट की खबरें-

बिज़नेस स्कूलों में केस स्टडी बनी ‘उड़ता पंजाब’

अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर बॉलीवुड में विवाद छिड़ा हुआ था। फिल्म की रिलीज से पहले सेंसर बोर्ड और फिल्म के निर्माता-निर्देशकों के बीच एक जंग सी छिड़ी हुई थी। आगे पढ़ें.

तुर्की एयरपोर्ट हमले में बाल-बाल बचे रितिक रोशन

तुर्की के इस्तांबुल के अतातुर्क हवाईअड्डे पर हुए आतंकी हमले के कुछ समय पहले बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन भी वहीं इसी एयरपोर्ट पर मौजूद थे। वह अपने दोनों बेटों रिहान और रिधान के साथ वहां पर थे। आगे पढ़ें.

खेल की खबरें-

यह मेरा या रवि शास्त्री का नहीं बल्कि खिलाड़ियों का मामला है: अनिल कुंबले

कोच पद के साक्षात्कार के दौरान रवि शास्त्री की अनदेखी से जुड़े विवाद को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए भारत के नव नियुक्त मुख्य कोच अनिल कुंबले ने आज कहा कि प्रणाली का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा खिलाड़ी हैं और उनके अलावा कोई और नहीं। आगे पढ़ें.

रियो ओलंपिक में अमूल बना भारतीय दल का आधिकारिक प्रायोजक

भारत के सबसे बड़े खाद्य उत्पाद मार्केटिंग संगठन-अमूल ने बुधवार को रियो ओलंपिक में भारतीय दल का आधिकारिक प्रायोजक बनने की घोषणा की। इस अनुबंध पर भारतीय ओलम्पिक संघ (IOA) के महासचिव राजीव मेहता गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (अमूल) के प्रबंध निदेशक आर. एस. सोढ़ी ने हस्ताक्षर किए। आगे पढ़ें.

UP: हॉकी टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद शाहिद BHU में भर्ती

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद शाहिद को तबीयत बिगड़ने पर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) के सर सुन्दरलाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, उन्हें पिछले कुछ दिनों से पेट दर्द की शिकायत थी। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें मंगलवार देर रात डॉ़ वी.के. दीक्षित की देखरेख में भर्ती किया गया। आगे पढ़ें.

मेसी संन्यास संबंधी अपना फैसला ले लेंगे वापस: सुआरेज

स्पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना में लियोनेस मेसी के साथ खेलने वाले उरुग्वे के स्ट्राइकर लुइस सुआरेज को विश्वास से है कि मेसी अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास के अपने फैसले को वापस ले लेंगे। आगे पढ़ें.

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: दिनभर की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
Write a comment