1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हरियाणा
  4. न्‍यूज
  5. जींद उपचुनाव में BJP की जीत, तीसरे नंबर पर रहे सुरजेवाला ने EVM पर उठाए सवाल

जींद उपचुनाव में BJP की जीत, तीसरे नंबर पर रहे सुरजेवाला ने EVM पर उठाए सवाल

हरियाणा के जींद उपचुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की है। बीजेपी के उम्मीदवार कृष्ण लाल मिड्ढा को कुल 12935 वोटों से जीत मिली। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जींद में अपनी हार को स्वीकार किया और कृष्ण मिड्ढा को उनकी जीत के लिए बधाई दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 31, 2019 15:48 IST
Jind bypoll Counting- India TV
Jind bypoll Counting

नई दिल्ली। हरियाणा के जींद उपचुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की है। बीजेपी के उम्मीदवार कृष्ण लाल मिड्ढा को कुल 12935 वोटों से जीत मिली। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जींद में अपनी हार को स्वीकार किया और कृष्ण मिड्ढा को उनकी जीत के लिए बधाई दी। बता दें कि बीजेपी के कृष्ण लाल मिड्ढा को 50566, जेजेपी के दिग्विजय चौटाला को 37631 और कांग्रेस के उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला को 22740 वोट मिले।

इससे पहले जींद विधानसभा सीट के लिए मतों की गणना के दौरान हंगामे की खबर आई थी। हालांकि पुलिस ने लाठीचार्ज करके हंगामे को काबू में कर लिया।

जींद में 28 जनवरी को उपचुनाव के लिए वोट डाले गए थे। यहां करीब 76 फीसदी वोट डाले गए थे। जिसमें 1.72 लाख मतदाताओं ने अपने मताधिकार को प्रयोग किया था। लोकसभा चुनावों से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को सभी पार्टियों के लिए बेहद अहम माना जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने दिवंगत विधायक हरि चंद मिड्ढा के पुत्र कृष्ण मिड्ढा को इन चुनावों के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। कृष्ण मिड्ढा हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे।

कांग्रेस ने रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया है। वहीं आईएनएलडी छोड़ सांसद दुष्‍यंत चौटाला के नेतृत्‍व में आईएनएलडी से अलग हुई जेजेपी भी चुनावी मैदान में हैं। आम आदमी पार्टी ने जेजेपी के उम्‍मीदवार दिग्‍विजय सिंह चौटाला को समर्थन की घोषणा की है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन
Write a comment