1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हरियाणा
  4. न्‍यूज
  5. हरियाणा: भूमि घोटाला मामले में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर नया केस दर्ज, 20 स्‍थानों पर छापे

हरियाणा: भूमि घोटाला मामले में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर नया केस दर्ज, 20 स्‍थानों पर छापे

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रोहतक स्थित आवास पर अचानक सीबीआई ने छापा मारा है। फिलहाल छापे की कार्रवाई जारी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 25, 2019 13:14 IST
hooda- India TV
hooda

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा एवं अन्य के खिलाफ शुक्रवार को एक नया मामला दर्ज किया और दिल्ली-एनसीआर में 20 स्थानों पर छापेमारी की। आज सुबह हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रोहतक स्थित आवास पर अचानक सीबीआई ने छापा मारा है। फिलहाल छापे की कार्रवाई जारी है। अधिकारियों ने बताया कि रोहतक के अलावा सीबीआई ने दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 20 अन्य स्थानों पर भी छापे मारे।  

अधिकारियों ने बताया कि 2009 में गुड़गांव में भूमि आवंटन में हुई कथित अनियमितताओं को लेकर यह मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि एजेंसी के अधिकारियों की एक टीम आज तड़के हुड्डा के हरियाणा के रोहतक स्थित निवास पर पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के 20 स्थान जांच के घेरे में हैं। तलाश अभियान जारी रहने की वजह से एजेंसी ने मामले में अन्य कोई भी जानकारी उजागर नहीं की है। 

सूत्रों के मुताबिक यह मामला 2009 में भूमि आवंटन में हुई कथित अनियमितताओं से जुड़ा मालूम होता है। उन्होंने बताया कि ऐसे आरोप हैं कि तत्कालीन हरियाणा सरकार की तरफ से 2009 में गुड़गांव में किए गए 1,417 एकड़ जमीन के अधिग्रहण में जबर्दस्त गड़बड़ियां हुई थीं। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन
Write a comment