1. You Are At:
  2. होम
  3. हरियाणा
  4. न्‍यूज
  5. जमीन घोटाले में फंसे भूपेंद्र सिंह हुड्डा और मोतीलाल वोरा, CBI ने दायर की चार्जशीट

जमीन घोटाले में फंसे भूपेंद्र सिंह हुड्डा और मोतीलाल वोरा, CBI ने दायर की चार्जशीट

जमीन घोटाले के मामले में CBI ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

Written by: Bhasha [Updated:01 Dec 2018, 6:50 PM IST]
हरियाणा के पूर्व...- India TV
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा

नई दिल्ली: पंचकूला में एक जमीन दोबारा एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) को देने के मामले में CBI ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के खिलाफ शनिवार को चार्जशीट दायर की है। AJL पर कथित तौर पर कांग्रेस के नेताओं का नियंत्रण है। 

केंद्रीय एजेंसी ने एक विशेष अदालत में आरोपपत्र दायर किया। एजेंसी का आरोप है कि C-17 नाम के जमीन के टुकड़े को दोबारा आवंटित करने की वजह से राजकोष को 67 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। 

एजेंसी ने हरियाणा के तात्कालीन मुख्यमंत्री हुड्डा (जो कि उस समय हरियाणा अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (हूडा) के अध्यक्ष भी थे) और AJL के अध्यक्ष वोरा और कंपनी पर भारतीय दंड संहिता की आपराधिक षड्यंत्र से संबंधित धाराओं और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत आरोप लगाए गए हैं। 

आरोपपत्र में CBI ने कहा है कि AJL को 1982 में पंचकूला में जमीन का एक टुकड़ा आवंटित किया गया था जिस पर 1992 तक कोई निर्माण कार्य नहीं हुआ। हूडा ने इसके बाद उस जमीन के टुकड़े को वापस अपने कब्जे में ले लिया। आरोपपत्र में कहा गया है कि दोबारा यही जमीन AJL को 2005 में उसी दर पर फिर दे दी गई। ये हूडा के अध्यक्ष हुड्डा द्वारा किया गया मानदंडों का उल्लंघन था। 

AJL पर कांग्रेस के नेताओं का कथित तौर पर नियंत्रण है, जिसमें गांधी परिवार भी शामिल है। ये AJL समूह नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र का प्रकाशन भी करता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन
Web Title: CBI files chargesheet against ex-Haryana CM Bhupinder Singh Hooda, Congress leader Motilal Vora in AJL land allotment case
Write a comment