1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हरियाणा
  4. गुरुग्राम
  5. गुरूग्राम इमारत हादसा: 24 घंटे बाद रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन खत्‍म, मलबे में दबने से 7 लोगों की मौत

गुरूग्राम इमारत हादसा: 24 घंटे बाद रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन खत्‍म, मलबे में दबने से 7 लोगों की मौत

दिल्‍ली से सटे गुरुग्राम में गुरुवार को निर्माणाधीन इमारत गिरने के 24 घंटे बाद रेस्क्‍यू ऑपरेशन बंद करने की घोषणा की गई। इस दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 25, 2019 8:21 IST
Gurugram- India TV
Gurugram

दिल्‍ली से सटे गुरुग्राम में गुरुवार को निर्माणाधीन इमारत गिरने के 24 घंटे बाद रेस्क्‍यू ऑपरेशन बंद करने की घोषणा की गई। इस दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई। रात करीब 11 बजे सभी सातों मृतकों के शवों को बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद भी शुक्रवार सुबह 6 बजे तक NDRF, SDRF, दमकल विभाग और गुरुग्राम पुलिस की टीमें मलबे में शवों की खोज करती रहीं। इसके बाद सुबह 6 बजे पूरा मलबा साफ करने के बाद रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन बंद करने की घोषणा कर दी गई। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इमारत हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 3 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

बता दें कि गुरुवार को गुरुग्राम के उल्‍लावास इलाके में एक 4 मंजिला निर्माणाधीन इमारत धराशाही हो गई। संकरी गलियों में स्थित होने के चलते राहत और बचाव कार्य में एजेंसियों को काफी मुश्किलें आई। शुरुआत में खबर मिली थी कि 8 से 10 लोग इमारत की निचली मंजिल पर सो रहे थे। मृतकों की तलाश में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और फायर सर्विस के जवानों ने मलबे के भीतर लोगों की तलाश शुरू कर दी। दिन भर एक एक कर 6 शव बरामद किए गए। सातवें व्यक्ति प्रदीप शर्मा का शव रात करीब साढ़े 11 बजे मिला। 

बताया जा रहा है कि इमारत पहले तीन मंजिला थी। चौथी मंजिल के लिए बुधवार को एक और कंक्रीट की छत रखी गई थी, जो पहले ढही और फिर फौरन ही पूरी इमारत के ढहने का कारण बनी। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv