1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. विश्व कप : रोमांचक मैच में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रन से दी मात

विश्व कप : रोमांचक मैच में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रन से दी मात

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Published on: June 12, 2019 23:06 IST
  • डेविड वार्नर (107) और फिंच (82) ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दे विशाल स्कोर की नीवं रखी, लेकिन आमिर ने अंत के ओवरों में बेहतरीन प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया को विशाल स्कोर करने से रोकने में युवा शाहीन अफरीदी का भी योगदान रहा, जिन्होंने वार्नर और ग्लैन मैक्सवेल के दो अहम विकेट लिए। 
    1/5

    डेविड वार्नर (107) और फिंच (82) ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दे विशाल स्कोर की नीवं रखी, लेकिन आमिर ने अंत के ओवरों में बेहतरीन प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया को विशाल स्कोर करने से रोकने में युवा शाहीन अफरीदी का भी योगदान रहा, जिन्होंने वार्नर और ग्लैन मैक्सवेल के दो अहम विकेट लिए। 

  • आमिर पांच विकेट और अफरीदी दो विकेट के अलावा हसन अली, वहाब रियाज और हफीज ने एक-एक विकेट लिया। कैरी ने जिस तरह से अंतिम ओवरों में भारत के खिलाफ बल्लेबाजी की थी, उससे लगा था कि वह टीम को 320 के पार आसानी से पहुंचा देंगे, लेकिन 49वें ओवर में कैरी, आमिर का शिकार बन बैठे। कैरी ने 21 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 रन बनाए। आमिर ने इसी ओवर में मिशेल स्टार्क (3) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को समेट दिया। 
    2/5

    आमिर पांच विकेट और अफरीदी दो विकेट के अलावा हसन अली, वहाब रियाज और हफीज ने एक-एक विकेट लिया। कैरी ने जिस तरह से अंतिम ओवरों में भारत के खिलाफ बल्लेबाजी की थी, उससे लगा था कि वह टीम को 320 के पार आसानी से पहुंचा देंगे, लेकिन 49वें ओवर में कैरी, आमिर का शिकार बन बैठे। कैरी ने 21 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 20 रन बनाए। आमिर ने इसी ओवर में मिशेल स्टार्क (3) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को समेट दिया। 

  • ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने तीन विकेट लिए। कमिंस ने ही पाकिस्तान को पहला झटका दिया। उन्होंने तीसरे ओवर में दो के कुल स्कोर पर फखर जमन (0) को रिचर्डसन के हाथों कैच कराया। बाबर आजम (30) ने इमाम उल हक (53) के साथ टीम का स्कोर पचास के पार पहुंचाया, लेकिन इस बार नाथन कल्टर नाइल ऑस्ट्रेलिया को सफलता दिलाने में कामयाब रहे। उन्होंने 56 के कुल स्कोर पर बाबर को पवेलियन की राह दिखाई। 
    3/5

    ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने तीन विकेट लिए। कमिंस ने ही पाकिस्तान को पहला झटका दिया। उन्होंने तीसरे ओवर में दो के कुल स्कोर पर फखर जमन (0) को रिचर्डसन के हाथों कैच कराया। बाबर आजम (30) ने इमाम उल हक (53) के साथ टीम का स्कोर पचास के पार पहुंचाया, लेकिन इस बार नाथन कल्टर नाइल ऑस्ट्रेलिया को सफलता दिलाने में कामयाब रहे। उन्होंने 56 के कुल स्कोर पर बाबर को पवेलियन की राह दिखाई। 

  • ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीत आसान नहीं रही, क्योंकि पाकिस्तान ने अंत तक हरा नहीं मानी और लड़ती रही। एक समय आसानी से हार की ओर बढ़ती दिख रही पाकिस्तान को वहाब रियाज (45), कप्तान सरफराज अहमद (40) और हसन अली (35) ने मैच में वापस ला दिया था, हालांकि ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मैच को आखिरकार मौजूदा विजेता के पक्ष में मोड़ दिया।
    4/5

    ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीत आसान नहीं रही, क्योंकि पाकिस्तान ने अंत तक हरा नहीं मानी और लड़ती रही। एक समय आसानी से हार की ओर बढ़ती दिख रही पाकिस्तान को वहाब रियाज (45), कप्तान सरफराज अहमद (40) और हसन अली (35) ने मैच में वापस ला दिया था, हालांकि ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मैच को आखिरकार मौजूदा विजेता के पक्ष में मोड़ दिया।

  • ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप-2019 में अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान को उतरा-चढ़ाव भरे मैच में 41 रनों से हरा दिया।  
    5/5

    ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप-2019 में अपने तीसरे मैच में पाकिस्तान को उतरा-चढ़ाव भरे मैच में 41 रनों से हरा दिया।

     

Next Photo Gallery