1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. तस्वीरें: नॉक आउट की दौड़ से बाहर हुई दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान ने जीता 'करो या मरो' मुकाबला

तस्वीरें: नॉक आउट की दौड़ से बाहर हुई दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान ने जीता 'करो या मरो' मुकाबला

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Published on: June 23, 2019 23:48 IST
  • दक्षिण अफ्रीका को 300 से अधिक का लक्ष्य देने के बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान ने यहां ऐतिहासिक लॉर्डस स्टेडियम में रविवार को खेले गए विश्व कप के मैच में 49 रनों से जीत दर्ज की। 
    1/6

    दक्षिण अफ्रीका को 300 से अधिक का लक्ष्य देने के बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान ने यहां ऐतिहासिक लॉर्डस स्टेडियम में रविवार को खेले गए विश्व कप के मैच में 49 रनों से जीत दर्ज की। 

  • टूर्नामेंट में यह पाकिस्तान की दूसरी जीत है। इससे पहले, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को मात दी थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम पांच अंकों के साथ तालिका में सातवें पायदान पर पहुंच गई है। 
    2/6

    टूर्नामेंट में यह पाकिस्तान की दूसरी जीत है। इससे पहले, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को मात दी थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम पांच अंकों के साथ तालिका में सातवें पायदान पर पहुंच गई है। 

  • पाकिस्तान द्वारा दिए गए 309 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 259 रन ही बना सकी। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रन बनाए।   
    3/6

    पाकिस्तान द्वारा दिए गए 309 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 259 रन ही बना सकी। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रन बनाए। 

     

  • पाकिस्तान की ओर से शादाब खान और वहाब रियाज ने तीन-तीन विकेट लिए। मोहम्मद आमिर को दो और शाहीन अफरीदी को एक विकेट मिला। 59 गेंदों पर 89 रनों की दमदार पारी खेलने के लिए हैरिस सोहेल को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 
    4/6

    पाकिस्तान की ओर से शादाब खान और वहाब रियाज ने तीन-तीन विकेट लिए। मोहम्मद आमिर को दो और शाहीन अफरीदी को एक विकेट मिला। 59 गेंदों पर 89 रनों की दमदार पारी खेलने के लिए हैरिस सोहेल को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

  • सोहेल (89) टीम के कुल योग को 300 के पार ले गए। वहाब रियाज (4) को आउट करके नगिदी ने पाकिस्तान को छठा झटका दिया। तेजी से रन बनाने के चक्कर में सोहेल भी पवेलियन लौट गए, उन्हें नगिदी ने आउट किया। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े। 
    5/6

    सोहेल (89) टीम के कुल योग को 300 के पार ले गए। वहाब रियाज (4) को आउट करके नगिदी ने पाकिस्तान को छठा झटका दिया। तेजी से रन बनाने के चक्कर में सोहेल भी पवेलियन लौट गए, उन्हें नगिदी ने आउट किया। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और तीन छक्के जड़े। 

  • सरफराज अहमद दो और खान एक रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए नगिदी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। ताहिर को दो जबकि फेहुलक्वायो और मार्कराम को एक-एक विकेट हासिल हुआ।   
    6/6

    सरफराज अहमद दो और खान एक रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए नगिदी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। ताहिर को दो जबकि फेहुलक्वायो और मार्कराम को एक-एक विकेट हासिल हुआ। 

     

Next Photo Gallery