1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. विश्व कप 2019, भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला सेमीफाइनल: न्यूजीलैंड ने भारत को मात देकर फाइनल में बनाई जगह

विश्व कप 2019, भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला सेमीफाइनल: न्यूजीलैंड ने भारत को मात देकर फाइनल में बनाई जगह

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Published on: July 10, 2019 22:22 IST
  • वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद ही खराब रही और उनका पहला विकेट गप्टिल के रूप में एक रन पर ही गिर गया और निकोल्स भी 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बाद, में विलियमसन (67) ने टेलर के साथ मिलकर टीम को संभाला।
    1/6

    वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद ही खराब रही और उनका पहला विकेट गप्टिल के रूप में एक रन पर ही गिर गया और निकोल्स भी 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बाद, में विलियमसन (67) ने टेलर के साथ मिलकर टीम को संभाला।

  • पहली पारी के 46.1 ओवर के बाद मैदान पर बारिश ने दस्तक दी और मैच रिजर्व डे में गया। दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने यहीं से ही मैच की शुरुआत की। बता दें, पहले दिन न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे।
    2/6

    पहली पारी के 46.1 ओवर के बाद मैदान पर बारिश ने दस्तक दी और मैच रिजर्व डे में गया। दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने यहीं से ही मैच की शुरुआत की। बता दें, पहले दिन न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे।

  • विलियमसन के आउट होने के बाद भी टेलर (74) जमे रहे और रन बनाना उन्होंने जारी रखा। न्यूजीलैंड ने इन दोनों खिलाड़ियों की दमदार पारियों के दम पर भारत को 240 रन का लक्ष्य दिया।
    3/6

    विलियमसन के आउट होने के बाद भी टेलर (74) जमे रहे और रन बनाना उन्होंने जारी रखा। न्यूजीलैंड ने इन दोनों खिलाड़ियों की दमदार पारियों के दम पर भारत को 240 रन का लक्ष्य दिया।

  • 240 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने शुरुआती झटके दिए और उनके पहले तीन विकेट 5 रन पर ही गिरा दिए। इसके बाद टीम संभल ही नहीं पाई।
    4/6

    240 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने शुरुआती झटके दिए और उनके पहले तीन विकेट 5 रन पर ही गिरा दिए। इसके बाद टीम संभल ही नहीं पाई।

  • अंत में जडेजा ने आकर धोनी के साथ शतकीय साझेदारी की और 77 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर मैच को रोमांचक बनाया। 
    5/6

    अंत में जडेजा ने आकर धोनी के साथ शतकीय साझेदारी की और 77 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर मैच को रोमांचक बनाया। 

  • 49वें ओवर में जडेजा के बाद जब धोनी (50) रन आउट हुए तो भारत की जीत की उम्मीद ही खत्म हो गयी। भारत ने यह मुकाबला 18 रनों से हारा और न्यूजीलैंड ने इस तरह वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में प्रवेश किया।
    6/6

    49वें ओवर में जडेजा के बाद जब धोनी (50) रन आउट हुए तो भारत की जीत की उम्मीद ही खत्म हो गयी। भारत ने यह मुकाबला 18 रनों से हारा और न्यूजीलैंड ने इस तरह वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में प्रवेश किया।

Next Photo Gallery