1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. वर्ल्ड कप 2019, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड दूसरा सेमीफाइनल: ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंग्लैंड ने फाइनल में बनाई जगह

वर्ल्ड कप 2019, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड दूसरा सेमीफाइनल: ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंग्लैंड ने फाइनल में बनाई जगह

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Published on: July 11, 2019 22:55 IST
  • वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उनकी शुरुआत बेहत ही खराब रही और पहले तीन विकेट मात्र 14 के स्कोर पर गिर गए। इमें डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच और पीटर हैंड्सकॉम्ब का विकेट शामिल है
    1/8

    वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उनकी शुरुआत बेहत ही खराब रही और पहले तीन विकेट मात्र 14 के स्कोर पर गिर गए। इमें डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच और पीटर हैंड्सकॉम्ब का विकेट शामिल है

  • इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऐलेक्स कैरी जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल भी हुए, लेकिन वो पट्टी बांधकर मैदान पर डटे रहे। कैरी इस दौरान स्टीव स्मिथ के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी निभाते हुए 46 रन बनाए।
    2/8

    इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऐलेक्स कैरी जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल भी हुए, लेकिन वो पट्टी बांधकर मैदान पर डटे रहे। कैरी इस दौरान स्टीव स्मिथ के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी निभाते हुए 46 रन बनाए।

  • लगातार विकेट गिरने के बावजूद स्टीव स्मिथ एक मजबूत स्तंभ की तरह एक छोर पर खड़े रहे। स्टीव स्मिथ ने अपनी इस पारी में 85 रन बनाए, लेकिन वो 48वें ओवर की पहली ही गेंद पर रन आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 224 रन का लक्ष्य रखा।
    3/8

    लगातार विकेट गिरने के बावजूद स्टीव स्मिथ एक मजबूत स्तंभ की तरह एक छोर पर खड़े रहे। स्टीव स्मिथ ने अपनी इस पारी में 85 रन बनाए, लेकिन वो 48वें ओवर की पहली ही गेंद पर रन आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 224 रन का लक्ष्य रखा।

  • इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और आदिल रशिद ने सबसे अधिक 3-3 विकेट लिए वहीं आर्चर के खाते में दो और वुड के खाते में एक विकेट आया।
    4/8

    इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और आदिल रशिद ने सबसे अधिक 3-3 विकेट लिए वहीं आर्चर के खाते में दो और वुड के खाते में एक विकेट आया।

  • 224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और बेयरस्टो ने आतिशी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। बेयरस्टो (34) के आउट होने से पहले दोनों ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े।
    5/8

    224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और बेयरस्टो ने आतिशी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। बेयरस्टो (34) के आउट होने से पहले दोनों ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े।

  • जेसन रॉय 65 गेंदों पर 85 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन इस दौरान उन्हें अंपायर धर्मसेना के गलत फैसले का शिकार होकर पवेलियन लौटना पड़ा। अगर ऐसा ना होता तो आज रॉय का शतक पक्का था।
    6/8

    जेसन रॉय 65 गेंदों पर 85 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन इस दौरान उन्हें अंपायर धर्मसेना के गलत फैसले का शिकार होकर पवेलियन लौटना पड़ा। अगर ऐसा ना होता तो आज रॉय का शतक पक्का था।

  • इंग्लैंड के बल्लेबाजों के आगे ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज बेहद ही सधारण नजर आए। स्टार्क ने अपने 9 ओवर में 70 रन देकर एक विकेट लिया तो कमिंस के खाते में भी एक विकेट आया।
    7/8

    इंग्लैंड के बल्लेबाजों के आगे ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज बेहद ही सधारण नजर आए। स्टार्क ने अपने 9 ओवर में 70 रन देकर एक विकेट लिया तो कमिंस के खाते में भी एक विकेट आया।

  • 32.1 ओवर में ही इंग्लैंड ने लक्ष्य को पूरा कर लिया और 27 साल बाद वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी जगह बनाई। इयोन मोर्गन ने इस दौरान नाबाद 45 रन तो रूट ने 49 रन बनाए।
    8/8

    32.1 ओवर में ही इंग्लैंड ने लक्ष्य को पूरा कर लिया और 27 साल बाद वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी जगह बनाई। इयोन मोर्गन ने इस दौरान नाबाद 45 रन तो रूट ने 49 रन बनाए।

Next Photo Gallery