Asia Cup 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. तस्वीरों में देखिए कैसे चौथे टेस्ट के चौथे ही दिन भारत के मुट्ठी से निकल गई जीती हुई बाजी

तस्वीरों में देखिए कैसे चौथे टेस्ट के चौथे ही दिन भारत के मुट्ठी से निकल गई जीती हुई बाजी

India TV Photo Desk [Updated: 03 Sep 2018, 2:13 PM IST]
  • इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत का इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना फिर से सपना ही रह गया। भारत को चौथे मैच में 60 रनों से हार मिली।
    1/6

    इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत का इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना फिर से सपना ही रह गया। भारत को चौथे मैच में 60 रनों से हार मिली।

  • इंग्लैंड से मिले 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 69.4 ओवर में 184 रन पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम एक समय तीन विकेट पर 123 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी, लेकिन मेहमान टीम ने इसके बाद 61 रन और जोड़कर अपने सात विकेट गंवा दिए। 
    2/6

    इंग्लैंड से मिले 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 69.4 ओवर में 184 रन पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम एक समय तीन विकेट पर 123 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी, लेकिन मेहमान टीम ने इसके बाद 61 रन और जोड़कर अपने सात विकेट गंवा दिए। 

  • इंग्लैंड के लिए मोइन अली ने चार, बेन स्टोक्स और जेम्स एंडरसन ने दो-दो तथा स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम करन ने एक-एक विकेट लिए। 
    3/6

    इंग्लैंड के लिए मोइन अली ने चार, बेन स्टोक्स और जेम्स एंडरसन ने दो-दो तथा स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम करन ने एक-एक विकेट लिए। 

  • शिखर धवन और केएल राहुल पहली पारी में मिली अच्छी शुरुआत को भी नहीं भुना पाए। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 246 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने भले ही अपनी पहली पारी में 273 रन बनाकर 33 रनों की बढ़त लेने में कामयाब रही हो लेकिन ओपनर्स फ्लॉप रहे। पहली पारी में शिखर धवन ने 53 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 23 रन ही बनाए। धवन के अलावा लोकेश राहुल ने 24 गेंदों में 19 रन बनाए। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए मात्र 37 रनों की साझेदारी हुई। इसके अलावा दूसरी पारी में जब भारत को जीत के लिए 245 रन बनाने थे तो भी ओपनर्स फ्लॉप रहे। जहां धवन मात्र 17 रन बना सके तो वहीं केएल राहुल 0 पर क्लीन बोल्ड हो गए। 
    4/6

    शिखर धवन और केएल राहुल पहली पारी में मिली अच्छी शुरुआत को भी नहीं भुना पाए। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 246 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने भले ही अपनी पहली पारी में 273 रन बनाकर 33 रनों की बढ़त लेने में कामयाब रही हो लेकिन ओपनर्स फ्लॉप रहे। पहली पारी में शिखर धवन ने 53 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 23 रन ही बनाए। धवन के अलावा लोकेश राहुल ने 24 गेंदों में 19 रन बनाए। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए मात्र 37 रनों की साझेदारी हुई। इसके अलावा दूसरी पारी में जब भारत को जीत के लिए 245 रन बनाने थे तो भी ओपनर्स फ्लॉप रहे। जहां धवन मात्र 17 रन बना सके तो वहीं केएल राहुल 0 पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

  • भारत की तरफ से इक्का-दुक्का बल्लेबाजों का चलना टीम की हार का कारण बना। जहां पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद शतकीय पारी (132*) खेली तो वहीं कप्तान कोहली ने 46 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका।
    5/6

    भारत की तरफ से इक्का-दुक्का बल्लेबाजों का चलना टीम की हार का कारण बना। जहां पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद शतकीय पारी (132*) खेली तो वहीं कप्तान कोहली ने 46 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका।

  • पहली पारी में इंग्लैंड ने 86 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन यहां से भी इंग्लैंड 246 रन बनाने में कामयाब रहा। इसका कारण पुछल्ले बल्लेबाजों को जमकर रन बनाना रहा। पहली पारी में इंग्लैंड के लिए सैम करन ने 78 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा मोईन अली ने 40 रन बनाए। यहां तक कि ब्रॉड ने भी 17 रनों अहम योगदान दिया। वहीं दूसरी पारी की बात करें तो यहां भी इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को जमकर परेशान किया। यहां भी सैम करन ने 46 रनों की पारी खेली। इसके अलावा बेन स्टोक्स ने 30 रन बनाए। आदिल रशीद ने 11 रनों की पारी खेली। भारतीय गेंदबाजों के पास दोनों पारियों में सैम करन को आउट करने का विकल्प तक नहीं था। 
    6/6

    पहली पारी में इंग्लैंड ने 86 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन यहां से भी इंग्लैंड 246 रन बनाने में कामयाब रहा। इसका कारण पुछल्ले बल्लेबाजों को जमकर रन बनाना रहा। पहली पारी में इंग्लैंड के लिए सैम करन ने 78 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा मोईन अली ने 40 रन बनाए। यहां तक कि ब्रॉड ने भी 17 रनों अहम योगदान दिया। वहीं दूसरी पारी की बात करें तो यहां भी इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को जमकर परेशान किया। यहां भी सैम करन ने 46 रनों की पारी खेली। इसके अलावा बेन स्टोक्स ने 30 रन बनाए। आदिल रशीद ने 11 रनों की पारी खेली। भारतीय गेंदबाजों के पास दोनों पारियों में सैम करन को आउट करने का विकल्प तक नहीं था। 

Next Photo Gallery