1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. Photos: दूसरे टेस्ट में चमके पृथ्वी, ऋषभ और उमेश, विंडीज का किया सूपड़ा साफ

Photos: दूसरे टेस्ट में चमके पृथ्वी, ऋषभ और उमेश, विंडीज का किया सूपड़ा साफ

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Published on: October 15, 2018 11:32 IST
  • भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को रिकॉर्ड 10 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। 
    1/5

    भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को रिकॉर्ड 10 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। 

  • टेस्ट क्रिकेट में यह आठवां मौका है जब भारत 10 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ उसने पहली बार यह उपलब्धि हासिल की।
    2/5

    टेस्ट क्रिकेट में यह आठवां मौका है जब भारत 10 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ उसने पहली बार यह उपलब्धि हासिल की।

  • तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपने करियर में पहली बार मैच में दस विकेट लेने का कारनामा किया।  वह कपिल देव और जवागल श्रीनाथ के बाद घरेलू सरजमीं पर मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गये हैं। 
    3/5

    तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपने करियर में पहली बार मैच में दस विकेट लेने का कारनामा किया।  वह कपिल देव और जवागल श्रीनाथ के बाद घरेलू सरजमीं पर मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गये हैं। 

  • युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी पहली पारी में 92 रन की अहम पारी खेली। इससे पहले पंत ने राजकोट में पहले टेस्ट मैच में भी 92 रन पर आउट हो गये थे। 
    4/5

    युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी पहली पारी में 92 रन की अहम पारी खेली। इससे पहले पंत ने राजकोट में पहले टेस्ट मैच में भी 92 रन पर आउट हो गये थे। 

  • युवा पृथ्वी शॉ (नाबाद 33) और फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल (नाबाद 33) ने 16.1 ओवर में भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 75 रन पर पहुंचाकर टीम को तीसरे दिन ही जीत दिलायी। अठारह साल 339 दिन के शॉ ने विजयी चौका लगाया। वह भारत की तरफ से विजयी रन बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गये हैं। 
    5/5

    युवा पृथ्वी शॉ (नाबाद 33) और फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल (नाबाद 33) ने 16.1 ओवर में भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 75 रन पर पहुंचाकर टीम को तीसरे दिन ही जीत दिलायी। अठारह साल 339 दिन के शॉ ने विजयी चौका लगाया। वह भारत की तरफ से विजयी रन बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गये हैं। 

Next Photo Gallery