1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. AUS vs IND: चौथे दिन भी ऑस्ट्रेलिया पर दिखा भारतीय टीम का दबदबा, यहां देखें दिन की खूबसूरत तस्वीरें

AUS vs IND: चौथे दिन भी ऑस्ट्रेलिया पर दिखा भारतीय टीम का दबदबा, यहां देखें दिन की खूबसूरत तस्वीरें

India TV Photo Desk [Published on: 09 Dec 2018, 3:52 PM IST]
  • चौथे दिन की शुरुआत भारतीय उप-कप्तान अजिक्य रहाणे के साथ चेतेश्वर पुजारा ने 151 रनों के साथ की।
    1/9

    चौथे दिन की शुरुआत भारतीय उप-कप्तान अजिक्य रहाणे के साथ चेतेश्वर पुजारा ने 151 रनों के साथ की।

  • पुजारा एक बार फिर अच्छी पारी खेलते हुए दिखे और इस बार उन्हें रहाणे का भरपूर साथ मिला। चौथे विकेट के लिए दोनों के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई।
    2/9

    पुजारा एक बार फिर अच्छी पारी खेलते हुए दिखे और इस बार उन्हें रहाणे का भरपूर साथ मिला। चौथे विकेट के लिए दोनों के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई।

  • लेकिन पारी के 88वें ओवर की आखिरी गेंद पर पुजारा नाथन लायन का शिकार बने। लायन की गेंद पर एरॉन फिंच ने पुजारा का शानदार कैच पकड़ा। आउट होने से पहले पुजारा ने 204 गेंदों पर 71 रन बनाए।  
    3/9

    लेकिन पारी के 88वें ओवर की आखिरी गेंद पर पुजारा नाथन लायन का शिकार बने। लायन की गेंद पर एरॉन फिंच ने पुजारा का शानदार कैच पकड़ा। आउट होने से पहले पुजारा ने 204 गेंदों पर 71 रन बनाए।

     

  • दूसरी ओर अजिंक्य रहाणे काफी अच्छी बल्लेबाजी करते दिखई दे रहे थे। काफी लंबे समय बाद उनकी बल्लेबाजी में आत्मविश्वास दिखा और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली और अर्धशतक भी जड़ा।
    4/9

    दूसरी ओर अजिंक्य रहाणे काफी अच्छी बल्लेबाजी करते दिखई दे रहे थे। काफी लंबे समय बाद उनकी बल्लेबाजी में आत्मविश्वास दिखा और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली और अर्धशतक भी जड़ा।

  • चौथे दिन माना जा रहा था कि रोहित शर्मा आकर भारत के लिए तेजी से रन बनाएंगे, लेकिन वो इस बार भी फ्लॉप साबित हुए और उन्होंने आउट होने से पहले मात्र 1 ही रन बनाया।
    5/9

    चौथे दिन माना जा रहा था कि रोहित शर्मा आकर भारत के लिए तेजी से रन बनाएंगे, लेकिन वो इस बार भी फ्लॉप साबित हुए और उन्होंने आउट होने से पहले मात्र 1 ही रन बनाया।

  • जो काम रोहित शर्मा नहीं कर पाए और टीम के युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत ने करके दिखाया। पंत ने नाथन लायन के एक ही ओवर में 3 चौके और एक गगम चुंबी छक्का भी लगाया। हालांकि वो उसी ओवर में आउट भी हो गए। लेकिन उनकी यह छोटी सी पारी भारत के काफी काम आई। आउट होन से पहले पंत ने 16 गेंदों में 28 रन बनाए।
    6/9

    जो काम रोहित शर्मा नहीं कर पाए और टीम के युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत ने करके दिखाया। पंत ने नाथन लायन के एक ही ओवर में 3 चौके और एक गगम चुंबी छक्का भी लगाया। हालांकि वो उसी ओवर में आउट भी हो गए। लेकिन उनकी यह छोटी सी पारी भारत के काफी काम आई। आउट होन से पहले पंत ने 16 गेंदों में 28 रन बनाए।

  • पंत के आउट होने के बाद अश्विन भी जल्दी आउट हुए और टेलएंडर के साथ बल्लेबाजी कर रहे रहाणे भी स्कोर को तेजी से बढ़ाने के चक्कर में 70 के नीजि स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद भारत ज्यादा रन ना बना सका और पूरी भारतीय टीम 307 रनों पर ढेर हो गई। 16 रनों की लीड के साथ भारत ने मेजबानों को 323 रनों का लक्ष्य दिया।
    7/9

    पंत के आउट होने के बाद अश्विन भी जल्दी आउट हुए और टेलएंडर के साथ बल्लेबाजी कर रहे रहाणे भी स्कोर को तेजी से बढ़ाने के चक्कर में 70 के नीजि स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद भारत ज्यादा रन ना बना सका और पूरी भारतीय टीम 307 रनों पर ढेर हो गई। 16 रनों की लीड के साथ भारत ने मेजबानों को 323 रनों का लक्ष्य दिया।

  • चौथी पारी में बल्लेबाजी करने आए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही दबाव बनाए रखा। उन्हें ज्यादा हाथ खोलने के मौके नहीं दिए और उसी के साथ उनपर पहाड़ जैसे लक्ष्य का भी भार था।
    8/9

    चौथी पारी में बल्लेबाजी करने आए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही दबाव बनाए रखा। उन्हें ज्यादा हाथ खोलने के मौके नहीं दिए और उसी के साथ उनपर पहाड़ जैसे लक्ष्य का भी भार था।

  • दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने मोहम्मद शमी और आर अश्विन की घातक गेंदबाजी की मदद से 104 रन पर मेजबानों के 4 विकेट गिरा दिए थे। अश्विन और शमी को 2-2 विकेट मिले। भारत अब जीत से मात्र 6 विकेट ही दूर है।
    9/9

    दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने मोहम्मद शमी और आर अश्विन की घातक गेंदबाजी की मदद से 104 रन पर मेजबानों के 4 विकेट गिरा दिए थे। अश्विन और शमी को 2-2 विकेट मिले। भारत अब जीत से मात्र 6 विकेट ही दूर है।

Next Photo Gallery