1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. AUS vs IND, 1st Test, 1st Day: पुजारा की शतकीय पारी की मदद से भारत ने पहले दिन बनाए 250 रन

AUS vs IND, 1st Test, 1st Day: पुजारा की शतकीय पारी की मदद से भारत ने पहले दिन बनाए 250 रन

India TV Photo Desk [Updated: 06 Dec 2018, 4:28 PM IST]
  • पुजारा के 123 रनों के दम पर पहली पारी में भारत 250/9
    1/10

    पुजारा के 123 रनों के दम पर पहली पारी में भारत 250/9

  • भारतीय टीम आज एडिलेड के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच खेलने उतरी। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।
    2/10

    भारतीय टीम आज एडिलेड के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच खेलने उतरी। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

  • लेकिन भारत का यह निर्णय गलत साबित हुआ और ऑस्ट्रेलिया ने भारत को ओवर में झटके देकर मैच में अपना शिकंजा कसना शुरु कर दिया।
    3/10

    लेकिन भारत का यह निर्णय गलत साबित हुआ और ऑस्ट्रेलिया ने भारत को ओवर में झटके देकर मैच में अपना शिकंजा कसना शुरु कर दिया।

  • भारत की मुसीबतें उस समय और बढ़ गई जब ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उसमान ख्वाजा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का हैरतअंगेज कैच पकड़ा। विराट रन मशीन कोहली इस मैच में 3 रन बनाकर आउट हुए।
    4/10

    भारत की मुसीबतें उस समय और बढ़ गई जब ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उसमान ख्वाजा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का हैरतअंगेज कैच पकड़ा। विराट रन मशीन कोहली इस मैच में 3 रन बनाकर आउट हुए।

  • इसके बाद भारतीय उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी बेहद गैर जिम्मेदाना शॉट खेलकर भारत की मुश्किलों को और बढ़ा दिया। रहाणे का विकेट गिरने पर भारत का स्कोर 41/4 हो गया था।
    5/10

    इसके बाद भारतीय उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी बेहद गैर जिम्मेदाना शॉट खेलकर भारत की मुश्किलों को और बढ़ा दिया। रहाणे का विकेट गिरने पर भारत का स्कोर 41/4 हो गया था।

  • लेकिन दूसरे छोर पर चेतेश्वर पुजारा कंगारुओ के आक्रमण को बेहद ही शानदार तरीके से खेल रहे थे। पारी के दौरान उनका स्ट्राइकरेट भले ही कम था, लेकिन उन्होंने अपना विकेट नहीं दिया।
    6/10

    लेकिन दूसरे छोर पर चेतेश्वर पुजारा कंगारुओ के आक्रमण को बेहद ही शानदार तरीके से खेल रहे थे। पारी के दौरान उनका स्ट्राइकरेट भले ही कम था, लेकिन उन्होंने अपना विकेट नहीं दिया।

  • पुजारा एक छोर को तो संभाल रहे थे, लेकिन रोहित शर्मा, ऋषभ पंत समेत अश्विन को भी उनका साथ ज्यादा देर तक नहीं दे सका। इसका नतीजा यह रहा भारत एक के बाद एक विकेट खोता रहा।
    7/10

    पुजारा एक छोर को तो संभाल रहे थे, लेकिन रोहित शर्मा, ऋषभ पंत समेत अश्विन को भी उनका साथ ज्यादा देर तक नहीं दे सका। इसका नतीजा यह रहा भारत एक के बाद एक विकेट खोता रहा।

  • लेकिन दूसरे ओर पूजारा अपना स्वभाविक गेम खेल रहे थे और इसका परीणाम उन्हें शतक के रूप में मिला। भारत जिस स्थिती में था उस समय चेतेश्वर पुजारा का शतक लगाना काफी यादगार है। चेतेश्वर पुजारा का यह ऑस्ट्रेलिया में पहला शतक है। इसी पारी के साथ पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 5 हजार रन भी पूरे किए।
    8/10

    लेकिन दूसरे ओर पूजारा अपना स्वभाविक गेम खेल रहे थे और इसका परीणाम उन्हें शतक के रूप में मिला। भारत जिस स्थिती में था उस समय चेतेश्वर पुजारा का शतक लगाना काफी यादगार है। चेतेश्वर पुजारा का यह ऑस्ट्रेलिया में पहला शतक है। इसी पारी के साथ पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 5 हजार रन भी पूरे किए।

  • ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज कड़ी मेहनत के बावजूद चेतेश्वर पुजारा को आउट नहीं कर पा रहे थे, लेकिन दिन का खेल खत्म होने से पहले पुजारा एक रन  लेने के प्रयास में रन आउट हो गए। पुजारा ने आउट होने से पहले 123 रनों की शानदार पारी खेली।
    9/10

    ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज कड़ी मेहनत के बावजूद चेतेश्वर पुजारा को आउट नहीं कर पा रहे थे, लेकिन दिन का खेल खत्म होने से पहले पुजारा एक रन  लेने के प्रयास में रन आउट हो गए। पुजारा ने आउट होने से पहले 123 रनों की शानदार पारी खेली।

  • दिन का खेल खत्म होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पुजारा का महत्वपूर्ण विकेट मिलने के बाद काफी खुश दिखी। अगर पुजारा आज आउट ना होते तो कल उन्हें एक बार फिर मेहनत करनी पड़ी। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत का स्कोर 250/9 है। ऑस्ट्रेलिया टीम कल 2-4 ओवर में एक विकेट लेकर भारत के खेल समाप्त करने के इरादे से उतरेगी।
    10/10

    दिन का खेल खत्म होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पुजारा का महत्वपूर्ण विकेट मिलने के बाद काफी खुश दिखी। अगर पुजारा आज आउट ना होते तो कल उन्हें एक बार फिर मेहनत करनी पड़ी। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारत का स्कोर 250/9 है। ऑस्ट्रेलिया टीम कल 2-4 ओवर में एक विकेट लेकर भारत के खेल समाप्त करने के इरादे से उतरेगी।

Next Photo Gallery