1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया में पहली बार भारत ने जीत के साथ किया टेस्ट सीरीज का आगाज, देखें खूबसूरत तस्वीरें

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया में पहली बार भारत ने जीत के साथ किया टेस्ट सीरीज का आगाज, देखें खूबसूरत तस्वीरें

India TV Photo Desk [Updated: 10 Dec 2018, 4:56 PM IST]
  • ऑस्ट्रेलिया ने भारत की ओर से मिले 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवे दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 104 रन से की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में दो और विकेट गंवाकर अपने खाते में 82 रन जोड़े। पहले सत्र में उसने ट्रेविस हेड (14) और शॉन मार्श (60) के रूप में अपने दो विकेट गंवाकर 186 रनों का स्कोर बनाया। उसे जीत के लिए अब 137 रनों की जरूरत थी। 
    1/6

    ऑस्ट्रेलिया ने भारत की ओर से मिले 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवे दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 104 रन से की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में दो और विकेट गंवाकर अपने खाते में 82 रन जोड़े। पहले सत्र में उसने ट्रेविस हेड (14) और शॉन मार्श (60) के रूप में अपने दो विकेट गंवाकर 186 रनों का स्कोर बनाया। उसे जीत के लिए अब 137 रनों की जरूरत थी। 

  •  भारतीय टीम को जीत के लिए दूसरे सत्र में आस्ट्रेलिया के बाकी बचे चार विकेट अपने नाम करने थे और वह ऐसा करने में सफल भी हुई लेकिन उसे थोड़ी मेहनत भी करनी पड़ी। 
    2/6

     भारतीय टीम को जीत के लिए दूसरे सत्र में आस्ट्रेलिया के बाकी बचे चार विकेट अपने नाम करने थे और वह ऐसा करने में सफल भी हुई लेकिन उसे थोड़ी मेहनत भी करनी पड़ी। 

  • दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। टिम पेन 41, पैट कमिंस 28, स्टॉर्क 28, नाथन ल्योन 38 और जोश हेजलवुड ने 13 रन जोड़े।
    3/6

    दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। टिम पेन 41, पैट कमिंस 28, स्टॉर्क 28, नाथन ल्योन 38 और जोश हेजलवुड ने 13 रन जोड़े।

  • ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 32 रनों की दरकार थी लेकिन इसी स्कोर पर अश्विन ने हेजलवुड का विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई। वह लोकेश राहुल के हाथों लपके गए। ऑस्ट्रेलिया की पारी 291 रनों पर समाप्त हो गई। 
    4/6

    ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 32 रनों की दरकार थी लेकिन इसी स्कोर पर अश्विन ने हेजलवुड का विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई। वह लोकेश राहुल के हाथों लपके गए। ऑस्ट्रेलिया की पारी 291 रनों पर समाप्त हो गई। 

  • भारत के लिए बल्लेबाजी में चेतेश्वर पुजारा ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहली पारी में 123 और दूसरी पारी में 71 रनों का स्कोर बनाया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार से नवाजा गया। 
    5/6

    भारत के लिए बल्लेबाजी में चेतेश्वर पुजारा ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहली पारी में 123 और दूसरी पारी में 71 रनों का स्कोर बनाया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार से नवाजा गया। 

  • पंत ने इस मैच में विकेटकीपर के तौर 11 कैच पकड़े हैं और ऐसे में रसेल और डिविलियर्स की बराबरी कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रेसल ने 1995 और डिविलियर्स ने 2013 में इतने की कैच पकड़ विश्व रिकॉर्ड कायम किया था जिसकी बराबरी अब पंत ने भी कर ली। 
    6/6

    पंत ने इस मैच में विकेटकीपर के तौर 11 कैच पकड़े हैं और ऐसे में रसेल और डिविलियर्स की बराबरी कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रेसल ने 1995 और डिविलियर्स ने 2013 में इतने की कैच पकड़ विश्व रिकॉर्ड कायम किया था जिसकी बराबरी अब पंत ने भी कर ली। 

Next Photo Gallery