1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. 27 जुलाई: तस्वीरों में देखें देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें

27 जुलाई: तस्वीरों में देखें देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें

India TV Photo Desk [Updated: 27 Jul 2018, 2:59 PM IST]
  • आज आषाढ़ मास का पूर्णिमा है। इस दिन गुरु पूर्णिमा मनाने का विधान है। हमारे समाज में गुरु का स्थान हमेशा ही सर्वोच्च रहा है, उन्हें ईश्वर के समान माना गया है। गुरु को ब्रह्मा, विष्णु और महेश का रूप माना जाता है। आषाढ़ पूर्णिमा या गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु की पूजा की जाती है और उन्हें सम्मान दिया जाता है।
    1/19

    आज आषाढ़ मास का पूर्णिमा है। इस दिन गुरु पूर्णिमा मनाने का विधान है। हमारे समाज में गुरु का स्थान हमेशा ही सर्वोच्च रहा है, उन्हें ईश्वर के समान माना गया है। गुरु को ब्रह्मा, विष्णु और महेश का रूप माना जाता है। आषाढ़ पूर्णिमा या गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु की पूजा की जाती है और उन्हें सम्मान दिया जाता है।

  • भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख महेंद्र नाथ पांडे (आर) और अखरा परिषद के प्रमुख नरेंद्र गिरि के साथ इलाहाबाद में जुना अखरा के मौजगिरी घाट के उद्घाटन के दौरान प्रार्थना पूजा अर्चना करते हुए। 
    2/19

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख महेंद्र नाथ पांडे (आर) और अखरा परिषद के प्रमुख नरेंद्र गिरि के साथ इलाहाबाद में जुना अखरा के मौजगिरी घाट के उद्घाटन के दौरान प्रार्थना पूजा अर्चना करते हुए। 

  • दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंगोलन राष्ट्रपति जोआओ लोरेनको के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान हाथ मिलाते हुए। 
    3/19

    दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंगोलन राष्ट्रपति जोआओ लोरेनको के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान हाथ मिलाते हुए। 

  • दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करते हुए। प्रधानमंत्री 27 जुलाई को भारत के लिए रवाना होंगे। दोनों नेताओं ने आपसी हितों खासतौर से व्यापार, निवेश, ऊर्जा, रक्षा और पर्यटन संबंधी द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक चर्चा की।
    4/19

    दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात करते हुए। प्रधानमंत्री 27 जुलाई को भारत के लिए रवाना होंगे। दोनों नेताओं ने आपसी हितों खासतौर से व्यापार, निवेश, ऊर्जा, रक्षा और पर्यटन संबंधी द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक चर्चा की।

  • यूएन गार्ड 1950-53 के बीच लड़े गए कोरिया युद्ध में मारे गए अमेरिकी सैनिकों को सलामी देते हुए। अमेरिकी सैनिको के अवशेष शुक्रवार को  उत्तर कोरिया से दक्षिण कोरिया पहुंचे है। 
    5/19

    यूएन गार्ड 1950-53 के बीच लड़े गए कोरिया युद्ध में मारे गए अमेरिकी सैनिकों को सलामी देते हुए। अमेरिकी सैनिको के अवशेष शुक्रवार को  उत्तर कोरिया से दक्षिण कोरिया पहुंचे है। 

  • अहमदाबाद में एक सब्जी और फल बाजार का दृश्य। अखिल भारतीय मोटर परिवहन कांग्रेस द्वारा 20 जुलाई से  बुलाए गए राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बाद रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हुई है। आज हड़ताल का सातवां दिन है।
    6/19

    अहमदाबाद में एक सब्जी और फल बाजार का दृश्य। अखिल भारतीय मोटर परिवहन कांग्रेस द्वारा 20 जुलाई से  बुलाए गए राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बाद रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हुई है। आज हड़ताल का सातवां दिन है।

  • आगरा: मानसून के मौसम में बरसात के दिन ताजमहल का दीदार करने पहुंचे पर्यटक।
    7/19

    आगरा: मानसून के मौसम में बरसात के दिन ताजमहल का दीदार करने पहुंचे पर्यटक।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक समारोह में मिट्टी की प्लेट पर अपना हाथ छापते हुए। प्रधानमंत्री 3 अफ्रीकी देशों रवांडा, युगांडा के दौरे के बाद दक्षिण अफ्रीका में है जहां वो ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे।
    8/19

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक समारोह में मिट्टी की प्लेट पर अपना हाथ छापते हुए। प्रधानमंत्री 3 अफ्रीकी देशों रवांडा, युगांडा के दौरे के बाद दक्षिण अफ्रीका में है जहां वो ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

  • नई दिल्ली में इंडिया कॉचर वीक के दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान डिजाइनर फाल्गुनी शेन मोर के लिए रैंप पर चलती हुई। इंडिया कॉचर वीक 2018, 25-29 जुलाई तक चलेगा। इंडिया कॉचर वीक देश के सभी फैशन इवेंट्स में ये सबसे बड़ा इवेंट है। जहां पर साल में ट्रेंड रहने वाले कपड़ों और गहनों को दिखाया जाता है।
    9/19

    नई दिल्ली में इंडिया कॉचर वीक के दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान डिजाइनर फाल्गुनी शेन मोर के लिए रैंप पर चलती हुई। इंडिया कॉचर वीक 2018, 25-29 जुलाई तक चलेगा। इंडिया कॉचर वीक देश के सभी फैशन इवेंट्स में ये सबसे बड़ा इवेंट है। जहां पर साल में ट्रेंड रहने वाले कपड़ों और गहनों को दिखाया जाता है।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरूवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिले और दोनों नेताओं ने हाल में हुई बैठकों से मिली ‘‘रफ्तार’’ को बनाए रखने की जरूरत पर जोर दिया। मोदी 10 वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इस समय दक्षिण अफ्रीका में हैं। वह पिछले करीब चार महीने में शी से तीसरी बार मिले हैं।
    10/19

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरूवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिले और दोनों नेताओं ने हाल में हुई बैठकों से मिली ‘‘रफ्तार’’ को बनाए रखने की जरूरत पर जोर दिया। मोदी 10 वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इस समय दक्षिण अफ्रीका में हैं। वह पिछले करीब चार महीने में शी से तीसरी बार मिले हैं।

  • पाकिस्तान आम चुनाव में जीत के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान और हिंदुस्तान के नेतृत्व को बैठकर बातचीत करनी होगी। अगर हिंदुस्तान की लीडरशिप तैयार हो तो हम बातचीत के लिए तैयार हैं। वहीं उन्होंने कश्मीर के मुद्दे का भी जिक्र किया और कहा कि वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। इमरान खान, शाहिद खाकान अब्बासी के बाद पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे।
    11/19

    पाकिस्तान आम चुनाव में जीत के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान और हिंदुस्तान के नेतृत्व को बैठकर बातचीत करनी होगी। अगर हिंदुस्तान की लीडरशिप तैयार हो तो हम बातचीत के लिए तैयार हैं। वहीं उन्होंने कश्मीर के मुद्दे का भी जिक्र किया और कहा कि वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। इमरान खान, शाहिद खाकान अब्बासी के बाद पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे।

  • रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में नेवा नदी के ऊपर युद्ध-पोत नौसेना परेड रिहर्सल के दौरान। रूस में नौसेना दिवस का उत्सव 29 जुलाई को मनाया जाएगा।
    12/19

    रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में नेवा नदी के ऊपर युद्ध-पोत नौसेना परेड रिहर्सल के दौरान। रूस में नौसेना दिवस का उत्सव 29 जुलाई को मनाया जाएगा।

  • असम: इस मानसून के दौरान गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नदी पर एक नाव बादलों को बीच।
    13/19

    असम: इस मानसून के दौरान गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नदी पर एक नाव बादलों को बीच।

  • दिल्ली में भारत कॉटर वीक के दौरान डिजाइनर पल्लवी जयकिशन की ड्रेस का प्रदर्शन करते हुए रैंप चलती एक मॉडल।
    14/19

    दिल्ली में भारत कॉटर वीक के दौरान डिजाइनर पल्लवी जयकिशन की ड्रेस का प्रदर्शन करते हुए रैंप चलती एक मॉडल।

  • देशभर में मानसून आने के बाद गुवाहाटी में बारिश के पानी से लबालब भरी सड़क पर गुजरते वाहनों का दृश्य। देशभर में बारिश का प्रकोप जारी है। कही बारिश की कमी से लोग परेशान है, तो कही बारिश कहर बनकर लोगों पर टूटी है।
    15/19

    देशभर में मानसून आने के बाद गुवाहाटी में बारिश के पानी से लबालब भरी सड़क पर गुजरते वाहनों का दृश्य। देशभर में बारिश का प्रकोप जारी है। कही बारिश की कमी से लोग परेशान है, तो कही बारिश कहर बनकर लोगों पर टूटी है।

  • केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो के महानिदेशक द्वारा आयोजित युवा अधीक्षक पुलिस के दूसरे सम्मेलन के उद्घाटन के उद्घाटन के दौरान बंदूक पर अपना हाथ आजमाते हुए।
    16/19

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो के महानिदेशक द्वारा आयोजित युवा अधीक्षक पुलिस के दूसरे सम्मेलन के उद्घाटन के उद्घाटन के दौरान बंदूक पर अपना हाथ आजमाते हुए।

  • कोलकाता में बारिश के दौरान फुटबाल का लुफ्त उठाते बच्चे। फुटबॉल वर्ल्ड कप तो खत्म हो चुका है, पर इन बच्चों को देखकर लगता है की उसका बुखार इनपर अभी भी चढ़ा है। इसबार फ्रांस, क्रोएशिया को फाइनल में 4-2 हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुका है।
    17/19

    कोलकाता में बारिश के दौरान फुटबाल का लुफ्त उठाते बच्चे। फुटबॉल वर्ल्ड कप तो खत्म हो चुका है, पर इन बच्चों को देखकर लगता है की उसका बुखार इनपर अभी भी चढ़ा है। इसबार फ्रांस, क्रोएशिया को फाइनल में 4-2 हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुका है।

  • हरियाणा के गुरूग्राम में भारी बारिश के बाद दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर शंकर चौक के पास भारी जाम लगा। दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने बुधवार से शनिवार तक बारिश का अलर्ट जारी किया था। 
    18/19

    हरियाणा के गुरूग्राम में भारी बारिश के बाद दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर शंकर चौक के पास भारी जाम लगा। दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने बुधवार से शनिवार तक बारिश का अलर्ट जारी किया था। 

  • उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के वैशाली में बारिश के दौरान एक आदमी बच्चे को पानी में भीगने से बचाता हुआ। यह बच्चे का पिता, रिश्तेदार या आम मुसाफिर भी हो सकता है। गाजियाबाद में गुरूवार हो हुई भारी बारिश से लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा था।
    19/19

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के वैशाली में बारिश के दौरान एक आदमी बच्चे को पानी में भीगने से बचाता हुआ। यह बच्चे का पिता, रिश्तेदार या आम मुसाफिर भी हो सकता है। गाजियाबाद में गुरूवार हो हुई भारी बारिश से लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

Next Photo Gallery