1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. आज की बड़ी खबरें 10 अगस्त 2018: तस्वीरों में देखें देश-दुनिया की सभी बड़ी न्यूज

आज की बड़ी खबरें 10 अगस्त 2018: तस्वीरों में देखें देश-दुनिया की सभी बड़ी न्यूज

India TV Photo Desk [Updated: 10 Aug 2018, 2:05 PM IST]
  • 15 अगस्त के मौके पर जम्मू में तिरंगे वाली पतंग बनाते करीगर। भारत में बुधवार को 72 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। पीएम मोदी अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में कई बड़े एलान कर सकते हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री मोदी का लाल किले से ये आखिरी भाषण होगा।
    1/10

    15 अगस्त के मौके पर जम्मू में तिरंगे वाली पतंग बनाते करीगर। भारत में बुधवार को 72 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। पीएम मोदी अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में कई बड़े एलान कर सकते हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री मोदी का लाल किले से ये आखिरी भाषण होगा।

  • आगरा में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी की गई है। यमुना नदी में ताजमहल की सुरक्षा के लिए गश्त लगाते सुरक्षाकर्मी। 
    2/10

    आगरा में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी की गई है। यमुना नदी में ताजमहल की सुरक्षा के लिए गश्त लगाते सुरक्षाकर्मी। 

  • संसद का मानसून सत्र गुरूवार को समाप्त होने जा रहा है। आज केंद्र सरकार द्वारा राज्यसभा में तीन तलाक बिल पेश किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि यदि यह बिल राज्यसभा में पेश किया जाता है तो मानसून सत्र एक दिन के लिए बढ़ाया जा सकता है। इसी के साथ-साध आज संसद भवन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राफेल मुद्दे पर प्रदर्शन किया। सोनिया गांधी और अहमद पटेल भी इस प्रदर्शन  में शामिल हुए।
    3/10

    संसद का मानसून सत्र गुरूवार को समाप्त होने जा रहा है। आज केंद्र सरकार द्वारा राज्यसभा में तीन तलाक बिल पेश किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि यदि यह बिल राज्यसभा में पेश किया जाता है तो मानसून सत्र एक दिन के लिए बढ़ाया जा सकता है। इसी के साथ-साध आज संसद भवन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राफेल मुद्दे पर प्रदर्शन किया। सोनिया गांधी और अहमद पटेल भी इस प्रदर्शन  में शामिल हुए।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली में अगस्त क्रांति दिवस कार्यक्रम के दौरान एक स्वतंत्रता सेनानी से गले मिलते हुए। द्वितीय विश्व युद्ध में समर्थन लेने के बावजूद जब अंग्रेज भारत को स्वतंत्र करने को तैयार नहीं हुए तो राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने भारत छोड़ो आंदोलन के रूप में आजादी की अंतिम जंग का ऐलान कर दिया जिससे ब्रितानिया हुकूमत में दहशत फैल गई। इस आंदोलन की शुरुआत नौ अगस्त 1942 को हुई थी इसीलिए इतिहास में नौ अगस्त के दिन को अगस्त क्रांति दिवस के रूप में जाना जाता है। 
    4/10

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली में अगस्त क्रांति दिवस कार्यक्रम के दौरान एक स्वतंत्रता सेनानी से गले मिलते हुए। द्वितीय विश्व युद्ध में समर्थन लेने के बावजूद जब अंग्रेज भारत को स्वतंत्र करने को तैयार नहीं हुए तो राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने भारत छोड़ो आंदोलन के रूप में आजादी की अंतिम जंग का ऐलान कर दिया जिससे ब्रितानिया हुकूमत में दहशत फैल गई। इस आंदोलन की शुरुआत नौ अगस्त 1942 को हुई थी इसीलिए इतिहास में नौ अगस्त के दिन को अगस्त क्रांति दिवस के रूप में जाना जाता है। 

  • गुवाहाटी में बोरा गांव राष्ट्रीय राजमार्ग पर जंगली हाथी के सड़क मार्ग पर आ जाने से लोग अपने वाहन रोककर उसके रास्ते से हटने का इंतेजार करते हुए।
    5/10

    गुवाहाटी में बोरा गांव राष्ट्रीय राजमार्ग पर जंगली हाथी के सड़क मार्ग पर आ जाने से लोग अपने वाहन रोककर उसके रास्ते से हटने का इंतेजार करते हुए।

  • नई दिल्ली में संसद सत्र के दौरान तेलगू देशम पार्टी से एमपी नारामाल्ली शिवप्रसाद आंध्रा प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर संसद परिसर में कुछ इस तरह नजर आए।
    6/10

    नई दिल्ली में संसद सत्र के दौरान तेलगू देशम पार्टी से एमपी नारामाल्ली शिवप्रसाद आंध्रा प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर संसद परिसर में कुछ इस तरह नजर आए।

  • केरल के पलक्कड़ में एक बुजुर्ग महिला को भारी बारिश के कारण बाढ़ के पानी से निकालते हुए लोग। केरल में भारी बारिश के बाद बाढ़ ने भयंकर तबाही मचाई है। जगह-जगह लैंडस्लाइड की वजह से 26 लोगों की मौत हो गई है। बाढ़ से कन्नूर, इडुक्की, कोझिकोड, वायनाड, मल्लपुरम एर्नाकुलम, अलापुझा और पलक्कड़ प्रभावित हैं। कई इलाक़ों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।
    7/10

    केरल के पलक्कड़ में एक बुजुर्ग महिला को भारी बारिश के कारण बाढ़ के पानी से निकालते हुए लोग। केरल में भारी बारिश के बाद बाढ़ ने भयंकर तबाही मचाई है। जगह-जगह लैंडस्लाइड की वजह से 26 लोगों की मौत हो गई है। बाढ़ से कन्नूर, इडुक्की, कोझिकोड, वायनाड, मल्लपुरम एर्नाकुलम, अलापुझा और पलक्कड़ प्रभावित हैं। कई इलाक़ों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

  • केरल के कोच्ची में भारी बारिश के कारण अलुवा महादेव मंदिर बाढ़ के पानी में डूब गया।
    8/10

    केरल के कोच्ची में भारी बारिश के कारण अलुवा महादेव मंदिर बाढ़ के पानी में डूब गया।

  • दिल्ली में राष्ट्रपति भवन परिसर में मोर अपने पंख फैलाता हुआ।
    9/10

    दिल्ली में राष्ट्रपति भवन परिसर में मोर अपने पंख फैलाता हुआ।

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विश्व के स्वदेशी लोगों का अंतर्राष्ट्रीय दिवस के एक कार्यक्रम के दौरान।
    10/10

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विश्व के स्वदेशी लोगों का अंतर्राष्ट्रीय दिवस के एक कार्यक्रम के दौरान।

Next Photo Gallery