1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. इंडियन आर्मी ने PoK में घुसकर आतंकी कैंपों को यूं किया तबाह

इंडियन आर्मी ने PoK में घुसकर आतंकी कैंपों को यूं किया तबाह

India TV Photo Desk [Published on: 29 Sep 2016, 4:01 PM IST]
  • भारतीय सेना ने पाकिस्तान से लगी नियंत्रण रेखा के पास PoK में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों पर बड़ा हमला किया। सेना की सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकियों और 2 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की सूचना है। आइए, जानते हैं कि सेना ने इस हमले को कैसे अंजाम दिया... (File Photo: PTI)
    1/10

    भारतीय सेना ने पाकिस्तान से लगी नियंत्रण रेखा के पास PoK में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों पर बड़ा हमला किया। सेना की सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकियों और 2 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की सूचना है। आइए, जानते हैं कि सेना ने इस हमले को कैसे अंजाम दिया... (File Photo: PTI)

  • सेना को बुधवार रात इस बात की सूचना मिली की नियंत्रण रेखा के पास (Pok) बड़ी संख्या में आतंकी जमा हो रहे हैं, इस पक्की सूचना के बाद सेना ने सर्जिकल ऑपरेशन का प्लान बनाया। (File Photo: PTI)
    2/10

    सेना को बुधवार रात इस बात की सूचना मिली की नियंत्रण रेखा के पास (Pok) बड़ी संख्या में आतंकी जमा हो रहे हैं, इस पक्की सूचना के बाद सेना ने सर्जिकल ऑपरेशन का प्लान बनाया। (File Photo: PTI)

  • सेना के मुताबिक, बड़ी संख्या में आतंकी नियंत्रण रेखा के पास इकट्ठा हो रहे थे और वह भारतीय सीमा में घुसकर भारत के बड़े शहरों में आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। (File Photo: PTI)
    3/10

    सेना के मुताबिक, बड़ी संख्या में आतंकी नियंत्रण रेखा के पास इकट्ठा हो रहे थे और वह भारतीय सीमा में घुसकर भारत के बड़े शहरों में आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। (File Photo: PTI)

  • इस बड़े इनपुट के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक का विकल्प चुना। स्पेशल फोर्सेज के पैराट्रूपर्स को इस ऑपरेशन के लिए लिए चुना गया। इस ऑपरेशन में हेलिकॉप्टर्स का भी इस्तेमाल किया गया। (File Photo: AP)
    4/10

    इस बड़े इनपुट के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक का विकल्प चुना। स्पेशल फोर्सेज के पैराट्रूपर्स को इस ऑपरेशन के लिए लिए चुना गया। इस ऑपरेशन में हेलिकॉप्टर्स का भी इस्तेमाल किया गया। (File Photo: AP)

  • यह ऑपरेशन बुधवार को 12: 30 AM पर शुरू हुआ। 90 मिनट तक चली इस सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना के कमांडो PoK में 3 किलोमीटर अंदर तक घुसकर आतंकी कैंपों पर हमला किया। (File Photo: AP)
    5/10

    यह ऑपरेशन बुधवार को 12: 30 AM पर शुरू हुआ। 90 मिनट तक चली इस सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय सेना के कमांडो PoK में 3 किलोमीटर अंदर तक घुसकर आतंकी कैंपों पर हमला किया। (File Photo: AP)

  • इस सर्जिकल स्ट्राइक में 30-35 आतंकियों और 2 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है। भारत के किसी भी सैनिक को इस कार्रवाई में कोई नुकसान नहीं पहुंचा। (File Photo: PTI)
    6/10

    इस सर्जिकल स्ट्राइक में 30-35 आतंकियों और 2 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है। भारत के किसी भी सैनिक को इस कार्रवाई में कोई नुकसान नहीं पहुंचा। (File Photo: PTI)

  • भारतीय सेना ने पाकिस्तान के DGMO को सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बता दिया है और कहा है कि अब यह कार्रवाई खत्म हो चुकी है और फिलहाल इसे जारी नहीं रखा जाएगा। (File Photo: PTI)
    7/10

    भारतीय सेना ने पाकिस्तान के DGMO को सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बता दिया है और कहा है कि अब यह कार्रवाई खत्म हो चुकी है और फिलहाल इसे जारी नहीं रखा जाएगा। (File Photo: PTI)

  • वहीं पाक आर्मी ने ऐसी किसी भी सर्जिकल स्ट्राइक का खंडन करते हुए इसे सीमा पार से होने वाली आम फायरिंग करार दिया है। (File Photo: PTI)
    8/10

    वहीं पाक आर्मी ने ऐसी किसी भी सर्जिकल स्ट्राइक का खंडन करते हुए इसे सीमा पार से होने वाली आम फायरिंग करार दिया है। (File Photo: PTI)

  • लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कुछ और ही कह रहे हैं। नवाज शरीफ ने भारतीय सेना द्वारा PoK में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की निंदा करते हुए कहा कि शांति की हमारी ख्वाहिश को हमारी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए। (File Photo: AP)
    9/10

    लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कुछ और ही कह रहे हैं। नवाज शरीफ ने भारतीय सेना द्वारा PoK में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की निंदा करते हुए कहा कि शांति की हमारी ख्वाहिश को हमारी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए। (File Photo: AP)

  • भारत के डीजीएमओ रणबीर सिंह ने बताया कि इस साल सीमा पर घुसपैठ की लगभग 20 कोशिशें नाकाम की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान जीपीएस समेत तमाम चीजें बरामद हुईं। (File Photo: PTI)
    10/10

    भारत के डीजीएमओ रणबीर सिंह ने बताया कि इस साल सीमा पर घुसपैठ की लगभग 20 कोशिशें नाकाम की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान जीपीएस समेत तमाम चीजें बरामद हुईं। (File Photo: PTI)

Next Photo Gallery