1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. PHOTOS: छुट्टियां लेने में ये पांच देश हैं सबसे आगे

PHOTOS: छुट्टियां लेने में ये पांच देश हैं सबसे आगे

India TV Photo Desk [Updated: 23 Dec 2017, 12:28 PM IST]
  • नॉर्वे को फ्रीडम, ऑनेस्टी, वेलफेयर, स्वास्थ्य व्यवस्था और उदारता के आधार पर दुनिया का सबसे खुश देश बताया गया है। इस खुशमिजाज़ देश के लोग विश्व में सबसे ज्यादा छुट्टियां लेते हैं।
    1/5

    नॉर्वे को फ्रीडम, ऑनेस्टी, वेलफेयर, स्वास्थ्य व्यवस्था और उदारता के आधार पर दुनिया का सबसे खुश देश बताया गया है। इस खुशमिजाज़ देश के लोग विश्व में सबसे ज्यादा छुट्टियां लेते हैं।

  • अपने मनमोहक फूलों के गार्डन के कारण नीदरलैंड्स पूरी दुनिया में मशहूर है। यहां दुनिया का सबसे बड़ा फूलों का गार्डन भी है। नीदरलैंड्स छुट्टियां लेने के मामले में दूसरे स्थान पर है।
    2/5

    अपने मनमोहक फूलों के गार्डन के कारण नीदरलैंड्स पूरी दुनिया में मशहूर है। यहां दुनिया का सबसे बड़ा फूलों का गार्डन भी है। नीदरलैंड्स छुट्टियां लेने के मामले में दूसरे स्थान पर है।

  • आयरलैंड साइट सीइंग के लिए पसंद किया जाने वाला एक साफ सुथरा टापू है। वैकेशन पर जाने में आयरलैंड के लोग तीसरे नंबर पर आता है।
    3/5

    आयरलैंड साइट सीइंग के लिए पसंद किया जाने वाला एक साफ सुथरा टापू है। वैकेशन पर जाने में आयरलैंड के लोग तीसरे नंबर पर आता है।

  • उत्तरी यूरोप में स्थित स्विडन के लोग मन लगा कर पढ़ते हैं और काम करते हैं। यहां घूमना फिरना भी उतना ही जरूरी है जितना कि पढ़ना और नौकरी करना। स्वीडन के लोग छुट्टी लेने में चौथे नंबर पर हैं।
    4/5

    उत्तरी यूरोप में स्थित स्विडन के लोग मन लगा कर पढ़ते हैं और काम करते हैं। यहां घूमना फिरना भी उतना ही जरूरी है जितना कि पढ़ना और नौकरी करना। स्वीडन के लोग छुट्टी लेने में चौथे नंबर पर हैं।

  • ताइवान में अपने कल्चर को तोल दिया जाता है। यहां के लोग सप्ताह में 90 घंटे से ज्यादा काम करते हैं लेकिन फिर भी वो वैकेशन के लिए समय निकाल लेते हैं और इसलिए छुट्टियां लेने में ताइवान पांचवे स्थान पर है।
    5/5

    ताइवान में अपने कल्चर को तोल दिया जाता है। यहां के लोग सप्ताह में 90 घंटे से ज्यादा काम करते हैं लेकिन फिर भी वो वैकेशन के लिए समय निकाल लेते हैं और इसलिए छुट्टियां लेने में ताइवान पांचवे स्थान पर है।

Next Photo Gallery