1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. आपने शायद ही देखी होगी हार्ली-डेविडसन की यह 'ट्राइक'

आपने शायद ही देखी होगी हार्ली-डेविडसन की यह 'ट्राइक'

India TV Photo Desk [Published on: 02 Sep 2016, 3:59 PM IST]
  • आपने दो पहियों वाली हार्ली-डेविडसन की बाइक तो शायद आपने कहीं न कहीं देखी होगी, लेकिन क्या आपने कभी इस कंपनी की 3 पहियों वाली 'ट्राइक' देखी है? तस्वीर में दिख रहे वाहन को बाइक की तर्ज पर ट्राइक कहते हैं, और इसे बनाया है दमदार टू-वीलर्स बनाने वाली अमेरिकन कंपनी हार्ली-डेविडसन ने। ट्राई ग्लाइड अलट्रा नाम की यह ट्राइक सिर्फ तस्वीर में ही जबर्दस्त नहीं दिखती है बल्कि काफी दमदार भी है। आइए, देखें... सारी तस्वीरें harley-davidson.com से साभार
    1/11

    आपने दो पहियों वाली हार्ली-डेविडसन की बाइक तो शायद आपने कहीं न कहीं देखी होगी, लेकिन क्या आपने कभी इस कंपनी की 3 पहियों वाली 'ट्राइक' देखी है? तस्वीर में दिख रहे वाहन को बाइक की तर्ज पर ट्राइक कहते हैं, और इसे बनाया है दमदार टू-वीलर्स बनाने वाली अमेरिकन कंपनी हार्ली-डेविडसन ने। ट्राई ग्लाइड अलट्रा नाम की यह ट्राइक सिर्फ तस्वीर में ही जबर्दस्त नहीं दिखती है बल्कि काफी दमदार भी है। आइए, देखें... सारी तस्वीरें harley-davidson.com से साभार

  • अब इसके लुक्स की क्या बात की जाए। आप तो देख ही रहे हैं कि इसकी तस्वीर पर एक बार नजर डालने के बाद इसपर से आंखें हटाने का मन ही नहीं करता। यदि आप पावरफुल बाइक्स से प्यार करते हैं तो निश्चित तौर पर यह ट्राइक भी आपको पसंद ही आएगी। आइए, अब बात करते हैं इसके फीचर्स की।
    2/11

    अब इसके लुक्स की क्या बात की जाए। आप तो देख ही रहे हैं कि इसकी तस्वीर पर एक बार नजर डालने के बाद इसपर से आंखें हटाने का मन ही नहीं करता। यदि आप पावरफुल बाइक्स से प्यार करते हैं तो निश्चित तौर पर यह ट्राइक भी आपको पसंद ही आएगी। आइए, अब बात करते हैं इसके फीचर्स की।

  • ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा में 107 क्यूबिक इंच का ट्विन-कूल्ड, मिलवाउकी-एट 107 इंजन लगाया गया है। यह इंजन बेहद ही ताकतवर है और इसे 6-स्पीड क्रूज ड्राइव ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। इस ट्राइक के फ्यूल टैंक में लगभग 23 लीटर तक फ्यूल आ सकता है।
    3/11

    ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा में 107 क्यूबिक इंच का ट्विन-कूल्ड, मिलवाउकी-एट 107 इंजन लगाया गया है। यह इंजन बेहद ही ताकतवर है और इसे 6-स्पीड क्रूज ड्राइव ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। इस ट्राइक के फ्यूल टैंक में लगभग 23 लीटर तक फ्यूल आ सकता है।

  • हार्ली-डेविडसन के इस वाहन में आपको वाइड सेट हैंडलबार मिलेगा, जो राइडिंग के दौरान मैक्सिमम कंफर्ट देता है। इसकी डिजाइन कुछ ऐसे बनाई गई है कि बेहद लंबी दूरी की यात्रा में भी आपकी गर्दन और हाथ-पैरों में दर्द का जरा भी आभास नहीं होता।
    4/11

    हार्ली-डेविडसन के इस वाहन में आपको वाइड सेट हैंडलबार मिलेगा, जो राइडिंग के दौरान मैक्सिमम कंफर्ट देता है। इसकी डिजाइन कुछ ऐसे बनाई गई है कि बेहद लंबी दूरी की यात्रा में भी आपकी गर्दन और हाथ-पैरों में दर्द का जरा भी आभास नहीं होता।

  • ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा की सीटों को बेहद ही हाई क्वॉलिटी के मटीरियल्स से बनाया गया है। पिछली सीट पर तो बैक और आर्मरेस्ट भी दिया गया है और जब ऐसी आरामदायक सीट हो तो लॉन्ग राइड पर कौन नहीं जाना चाहेगा भला!
    5/11

    ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा की सीटों को बेहद ही हाई क्वॉलिटी के मटीरियल्स से बनाया गया है। पिछली सीट पर तो बैक और आर्मरेस्ट भी दिया गया है और जब ऐसी आरामदायक सीट हो तो लॉन्ग राइड पर कौन नहीं जाना चाहेगा भला!

  • अंधेरे में भी आपके रास्ते रोशन रहें इसके लिए ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा में डेमेकर एलईडी हेडलैम्प्स दिए गए हैं। साथ ही धुंध में आपकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस ट्राइक में एलईडी फॉग लैम्प्स भी मौजूद हैं।
    6/11

    अंधेरे में भी आपके रास्ते रोशन रहें इसके लिए ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा में डेमेकर एलईडी हेडलैम्प्स दिए गए हैं। साथ ही धुंध में आपकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस ट्राइक में एलईडी फॉग लैम्प्स भी मौजूद हैं।

  • इस ट्राइक की लंबाई-चौड़ाई भी अच्छी-खासी है। ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा 105.1 इंच लंबी है और इसका वीलबेस 65.7 इंच का है। इसकी सीट की ऊंचाई 27.1 इंच है और ग्राउंड क्लियरेंस 4.5 इंच।
    7/11

    इस ट्राइक की लंबाई-चौड़ाई भी अच्छी-खासी है। ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा 105.1 इंच लंबी है और इसका वीलबेस 65.7 इंच का है। इसकी सीट की ऊंचाई 27.1 इंच है और ग्राउंड क्लियरेंस 4.5 इंच।

  • ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा में आपके मनोरंजन की भी भरपूर व्यवस्था की गई है। इसमें 6.5-इंच का फुल कलर टच स्क्रीन डिस्प्ले, बूम बॉक्स 6.5जीटी रेडियो, वॉइस रिकग्निशन, ब्लूटूथ और ज्यूकबॉक्स जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इसके 5.25-इंच फ्रंट ऐंड रियर स्पीकर्स शानदार साउंड एक्सपीरियंस देते हैं।
    8/11

    ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा में आपके मनोरंजन की भी भरपूर व्यवस्था की गई है। इसमें 6.5-इंच का फुल कलर टच स्क्रीन डिस्प्ले, बूम बॉक्स 6.5जीटी रेडियो, वॉइस रिकग्निशन, ब्लूटूथ और ज्यूकबॉक्स जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इसके 5.25-इंच फ्रंट ऐंड रियर स्पीकर्स शानदार साउंड एक्सपीरियंस देते हैं।

  • हार्ली-डेविडसन ट्राइ ग्लाइड अल्ट्रा की ब्रेकिंग भी जबर्दस्त है। इस थ्री-वीलर में ड्यूल डिस्क फ्रंट ब्रेक्स इंस्टॉल किए गए हैं। साथ ही इसमें पैरों से संचालित किया जाने वाला पार्किंग ब्रेक भी मौजूद है। बाइक का सस्पेंशन भी जबर्दस्त है और शायद ही कभी शिकायत का मौका देता हो।
    9/11

    हार्ली-डेविडसन ट्राइ ग्लाइड अल्ट्रा की ब्रेकिंग भी जबर्दस्त है। इस थ्री-वीलर में ड्यूल डिस्क फ्रंट ब्रेक्स इंस्टॉल किए गए हैं। साथ ही इसमें पैरों से संचालित किया जाने वाला पार्किंग ब्रेक भी मौजूद है। बाइक का सस्पेंशन भी जबर्दस्त है और शायद ही कभी शिकायत का मौका देता हो।

  • यह एक टूअरर थ्री-वीलर है तो जाहिर सी बात है कि आप कहीं घूमने जाएंगे तो सामान साथ में होगा ही। इस ट्राइक में इसकी भी व्यवस्था की गई है। इसके स्टोरेज बाक्स में इतनी जगह है कि आप आराम से दो हेलमेट रख सकते हैं और इसके बावजूद भी इसमें थोड़ी सी जगह बच ही जाएगी।
    10/11

    यह एक टूअरर थ्री-वीलर है तो जाहिर सी बात है कि आप कहीं घूमने जाएंगे तो सामान साथ में होगा ही। इस ट्राइक में इसकी भी व्यवस्था की गई है। इसके स्टोरेज बाक्स में इतनी जगह है कि आप आराम से दो हेलमेट रख सकते हैं और इसके बावजूद भी इसमें थोड़ी सी जगह बच ही जाएगी।

  • अब आते हैं ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा की कीमत पर। अमेरिका में इस ट्राइक की कीमत 34,339 डॉलर (लगभग 23 लाख रुपये) से शुरू होती है। यह शानदार सवारी अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुई है, लेकिन जिस रफ्तार से देश में लग्जरी बाइक्स का बाजार बढ़ रहा है, भविष्य में यह ट्राइक भी भारतीय सड़कों पर दिखाई दे तो आश्चर्य की कोई बात नहीं।
    11/11

    अब आते हैं ट्राई ग्लाइड अल्ट्रा की कीमत पर। अमेरिका में इस ट्राइक की कीमत 34,339 डॉलर (लगभग 23 लाख रुपये) से शुरू होती है। यह शानदार सवारी अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुई है, लेकिन जिस रफ्तार से देश में लग्जरी बाइक्स का बाजार बढ़ रहा है, भविष्य में यह ट्राइक भी भारतीय सड़कों पर दिखाई दे तो आश्चर्य की कोई बात नहीं।

Next Photo Gallery

आखिरकार भारत आ ही गई जीप की यह SUV, जानें खास बातें

Next Photo Gallery