1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. रफ्तार से इश्क करती है फरारी की यह कार, नाम है लाफरारी

रफ्तार से इश्क करती है फरारी की यह कार, नाम है लाफरारी

India TV Photo Desk [Updated: 04 Sep 2016, 3:58 PM IST]
  • तस्वीर में दिख रही कार का नाम है लाफरारी, और इसे बनाया है स्पोर्ट्स कारें बनाने वाली मशहूर इटैलियन कंपनी फरारी ने। इस कार को देखकर ही लग जाता है कि इसमें कुछ खास है, और इसकी सबसे खास बात तो यही है कि कंपनी इस कार की सिर्फ 499 यूनिट्स ही बना रही है। इसकी 500वीं यूनिट भी बनेगी, लेकिन वह एक खास मकसद के लिए बनाई जाएगी। उस खास मकसद के बारे में हम आपको अगली स्लाइड में बताएंगे। फिलहाल नजर डालते हैं इस बेहतरीन स्पोर्ट्स कार की कुछ दिल जीत लेने वाली खासियतों पर... (सारी तस्वीरें auto.ferrari.com से साभार)
    1/9

    तस्वीर में दिख रही कार का नाम है लाफरारी, और इसे बनाया है स्पोर्ट्स कारें बनाने वाली मशहूर इटैलियन कंपनी फरारी ने। इस कार को देखकर ही लग जाता है कि इसमें कुछ खास है, और इसकी सबसे खास बात तो यही है कि कंपनी इस कार की सिर्फ 499 यूनिट्स ही बना रही है। इसकी 500वीं यूनिट भी बनेगी, लेकिन वह एक खास मकसद के लिए बनाई जाएगी। उस खास मकसद के बारे में हम आपको अगली स्लाइड में बताएंगे। फिलहाल नजर डालते हैं इस बेहतरीन स्पोर्ट्स कार की कुछ दिल जीत लेने वाली खासियतों पर... (सारी तस्वीरें auto.ferrari.com से साभार)

  • फरारी की 500वीं यूनिट इटली में अगस्त 2016 में भूकंप प्रभावित लोगों की सहायता के लिए बनाई जा रही है। इससे जो पैसा मिलेगा वह पीड़ितों की भलाई के लिए दान किया जाएगा।
    2/9

    फरारी की 500वीं यूनिट इटली में अगस्त 2016 में भूकंप प्रभावित लोगों की सहायता के लिए बनाई जा रही है। इससे जो पैसा मिलेगा वह पीड़ितों की भलाई के लिए दान किया जाएगा।

  • फरारी लाफरारी के लुक्स की बात करें तो यह किसी भी स्पोर्ट्स कार को टक्कर दे सकती है। आप इसे दुनिया की सबसे खूबसूरत स्पोर्ट्स कारों में से एक कह सकते हैं। यह कार अच्छी-खासी लंबी-चौड़ी भी है। और हां, इस कार की रफ्तार की तो बात ही कुछ और है।
    3/9

    फरारी लाफरारी के लुक्स की बात करें तो यह किसी भी स्पोर्ट्स कार को टक्कर दे सकती है। आप इसे दुनिया की सबसे खूबसूरत स्पोर्ट्स कारों में से एक कह सकते हैं। यह कार अच्छी-खासी लंबी-चौड़ी भी है। और हां, इस कार की रफ्तार की तो बात ही कुछ और है।

  • लाफरारी की लंबाई 4,702एमएम है और यह 1,992एमएम चौड़ी है। इसकी ऊंचाई 1,116एमएम, वीलबेस 2650एमएम और वजन लगभग 1600 किलोग्राम है।
    4/9

    लाफरारी की लंबाई 4,702एमएम है और यह 1,992एमएम चौड़ी है। इसकी ऊंचाई 1,116एमएम, वीलबेस 2650एमएम और वजन लगभग 1600 किलोग्राम है।

  • इस शानदार स्पोर्ट्स कार में 6,262सीसी का बेहद ही ताकतवर वी12 इंजन लगाया गया है। इस इंजन से 800सीवी की ताकत पैदा होती है। साथ ही इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर भी मौजूद है जो 120 केडब्ल्यू की ताकत पैदा करता है।
    5/9

    इस शानदार स्पोर्ट्स कार में 6,262सीसी का बेहद ही ताकतवर वी12 इंजन लगाया गया है। इस इंजन से 800सीवी की ताकत पैदा होती है। साथ ही इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर भी मौजूद है जो 120 केडब्ल्यू की ताकत पैदा करता है।

  • इस कार को 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में 3 सेकंड से भी कम का वक्त लगता है। 0-200 किमी/घंटा की रफ्तार यह 7 सेकंड से भी कम समय में पकड़ सकती है। कार की टॉप स्पीड 350 किमी/घंटा से भी ज्यादा है।
    6/9

    इस कार को 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में 3 सेकंड से भी कम का वक्त लगता है। 0-200 किमी/घंटा की रफ्तार यह 7 सेकंड से भी कम समय में पकड़ सकती है। कार की टॉप स्पीड 350 किमी/घंटा से भी ज्यादा है।

  • फरारी की इस कार के इंजन को 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कार के फ्रंट में डबल विशबोन्स और रियर में मल्टि-लिंक सस्पेंशन मौजूद हैं।
    7/9

    फरारी की इस कार के इंजन को 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कार के फ्रंट में डबल विशबोन्स और रियर में मल्टि-लिंक सस्पेंशन मौजूद हैं।

  • फरारी की यह कार हाइब्रिड इंजन के साथ आती है, साथ ही यह एक लिमिटेड एडिशन कार है, जिसकी वजह से इसकी कीमत काफी ज्यादा है। पर इसकी खासियतों को देखते हुए यह कीमत भी कुछ खास नहीं लगती। आगे की स्लाइड में जानें इस कार की कीमत।
    8/9

    फरारी की यह कार हाइब्रिड इंजन के साथ आती है, साथ ही यह एक लिमिटेड एडिशन कार है, जिसकी वजह से इसकी कीमत काफी ज्यादा है। पर इसकी खासियतों को देखते हुए यह कीमत भी कुछ खास नहीं लगती। आगे की स्लाइड में जानें इस कार की कीमत।

  • अमेरिका में फरारी लाफरारी की कीमत 14,20,112 डॉलर है। फरारी ने इस कार को अभी भारत में लॉन्च नहीं किया है। भारत आने पर इस कार की कीमत 7 करोड़ रुपये के आसपास रह सकती है।
    9/9

    अमेरिका में फरारी लाफरारी की कीमत 14,20,112 डॉलर है। फरारी ने इस कार को अभी भारत में लॉन्च नहीं किया है। भारत आने पर इस कार की कीमत 7 करोड़ रुपये के आसपास रह सकती है।

Next Photo Gallery

आपने शायद ही देखी होगी हार्ली-डेविडसन की यह 'ट्राइक'

Next Photo Gallery