1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. आखिरकार भारत आ ही गई जीप की यह SUV, जानें खास बातें

आखिरकार भारत आ ही गई जीप की यह SUV, जानें खास बातें

India TV Photo Desk [Published on: 01 Sep 2016, 5:58 PM IST]
  • SUV निर्माण में महारत रखने वाली दिग्गज अमेरिकी कंपनी जीप ने पिछले दिनों भारत में अपनी 3 SUVs को लॉन्च किया है। आज हम इन तीनों SUVs में से एक जीप रैंगलर अनलिमिटेड के बारे में बात करेंगे। कंपनी ने जीप रैंगलर की शुरुआती कीमत 71.59 लाख रुपये (दिल्ली, एक्स-शोरूम) तय की है। आइए, तस्वीरों के जरिए जानते हैं क्या खास है जीप की इस नई SUV में...
    1/10

    SUV निर्माण में महारत रखने वाली दिग्गज अमेरिकी कंपनी जीप ने पिछले दिनों भारत में अपनी 3 SUVs को लॉन्च किया है। आज हम इन तीनों SUVs में से एक जीप रैंगलर अनलिमिटेड के बारे में बात करेंगे। कंपनी ने जीप रैंगलर की शुरुआती कीमत 71.59 लाख रुपये (दिल्ली, एक्स-शोरूम) तय की है। आइए, तस्वीरों के जरिए जानते हैं क्या खास है जीप की इस नई SUV में...

  • जीप ने कई दशक बाद भारत में कदम रखा है। रैंगलर अनलिमिटेड अमेरिका में काफी लोकप्रिय है औक कंपनी को भारत में भी इसी तरह की लोकप्रियता की उम्मीद होगी।
    2/10

    जीप ने कई दशक बाद भारत में कदम रखा है। रैंगलर अनलिमिटेड अमेरिका में काफी लोकप्रिय है औक कंपनी को भारत में भी इसी तरह की लोकप्रियता की उम्मीद होगी।

  • जीप की इस एसयूवी में 2.8 लीटर का डीजल इंजन लगाया गया है जिससे मैक्सिमम 200पीएस तक की पावर और 460एनएम तक टॉर्क पैदा हो सकता है। यह इंजन 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा।
    3/10

    जीप की इस एसयूवी में 2.8 लीटर का डीजल इंजन लगाया गया है जिससे मैक्सिमम 200पीएस तक की पावर और 460एनएम तक टॉर्क पैदा हो सकता है। यह इंजन 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा।

  • रैंगलर अनलिमिटेड के फ्यूल टैंक में 85 लीटर तक ईंधन आ सकता है। माइलेज की बात करें तो यह एसयूवी एक लीटर फ्यूल में 12.1 किलोमीटर तक की दूरी नाप सकती है।
    4/10

    रैंगलर अनलिमिटेड के फ्यूल टैंक में 85 लीटर तक ईंधन आ सकता है। माइलेज की बात करें तो यह एसयूवी एक लीटर फ्यूल में 12.1 किलोमीटर तक की दूरी नाप सकती है।

  • इस एसयूवी का इंटीरियर आपको पसंद आएगा। गाड़ी की सीटों पर किया गया लेदर का काम काफी आकर्षक लगता है।
    5/10

    इस एसयूवी का इंटीरियर आपको पसंद आएगा। गाड़ी की सीटों पर किया गया लेदर का काम काफी आकर्षक लगता है।

  • जीप रैंगलर अनलिमिटेड में जबर्दस्त सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी में आपको हिल स्टार्ट असिस्ट, ड्यूल फ्रंट मल्टी स्टेज एयरबैग्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे।
    6/10

    जीप रैंगलर अनलिमिटेड में जबर्दस्त सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी में आपको हिल स्टार्ट असिस्ट, ड्यूल फ्रंट मल्टी स्टेज एयरबैग्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे।

  • इस गाड़ी में पैसेंजर्स के मनोरंजन की भी भरपूर व्यवस्था की गई है। इसके केबिन में 6.5 इंच का टचस्क्रीन यूकनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस सिस्टम के जरिए आप नैविगेशन, ब्लूटूथ और वॉइस कमांड सपोर्ट जैसे फीचर्स का आनंद उठा पाएंगे।
    7/10

    इस गाड़ी में पैसेंजर्स के मनोरंजन की भी भरपूर व्यवस्था की गई है। इसके केबिन में 6.5 इंच का टचस्क्रीन यूकनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस सिस्टम के जरिए आप नैविगेशन, ब्लूटूथ और वॉइस कमांड सपोर्ट जैसे फीचर्स का आनंद उठा पाएंगे।

  • रैंगलर अनलिमिटेड में लगे अल्पाइन ऑल वेदर साउंड सिस्टम के जरिए जबर्दस्त साउंड क्वॉलिटी मिलती है। साथ ही इसके ऑडियो सिस्टम में 40जीबी की इंटरनल मेमोरी और 28जीबी का स्टोरेज मौजूद है।
    8/10

    रैंगलर अनलिमिटेड में लगे अल्पाइन ऑल वेदर साउंड सिस्टम के जरिए जबर्दस्त साउंड क्वॉलिटी मिलती है। साथ ही इसके ऑडियो सिस्टम में 40जीबी की इंटरनल मेमोरी और 28जीबी का स्टोरेज मौजूद है।

  • गाड़ी के विंडस्क्रीन में टिंटेड ग्लास लगाया गया है। लाइटिंग बेहतर रहे इसके लिए इसमें ऑटोमैटिक हैलोजन हेडलैम्प्स और फॉग लैंप्स मौजूद हैं।
    9/10

    गाड़ी के विंडस्क्रीन में टिंटेड ग्लास लगाया गया है। लाइटिंग बेहतर रहे इसके लिए इसमें ऑटोमैटिक हैलोजन हेडलैम्प्स और फॉग लैंप्स मौजूद हैं।

  • सड़क पर मजबूत पकड़ बनाए रखने के लिए इस गाड़ी में 17 इंच के अलॉय वील्स और ऑफरोडर टायर्स लगाए गए हैं। अब देखना है कि यह गाड़ी भारत के ऑटोमोबिल मार्केट में कैसी पकड़ बनाती है।
    10/10

    सड़क पर मजबूत पकड़ बनाए रखने के लिए इस गाड़ी में 17 इंच के अलॉय वील्स और ऑफरोडर टायर्स लगाए गए हैं। अब देखना है कि यह गाड़ी भारत के ऑटोमोबिल मार्केट में कैसी पकड़ बनाती है।

Next Photo Gallery