1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. सड़कों पर राज करती है दुकाती की यह बाइक, भारत में भी हुई लॉन्च

सड़कों पर राज करती है दुकाती की यह बाइक, भारत में भी हुई लॉन्च

India TV Photo Desk [Updated: 22 Sep 2016, 2:40 PM IST]
  • भारत में पिछले दिनों दो जबर्दस्त बाइक्स लॉन्च हुई हैं। उनमें से एक है दुकाती एक्सडायवल और दूसरी है एक्सडायवल एस। आज हम आपको एक्सडायवल एस के बारे में बताने जा रहे हैं। इस बाइक को देखकर आप यही कहेंगे कि इसे सिर्फ एक ही बाइक टक्कर दे सकती है, और वह है खुद दुकाती एक्सडायवल एक्स। आइए, तस्वीरों के जरिए आपको बताते हैं कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं। साथ ही आपको इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में भी बताएंगे... (तस्वीरें: ducati.com से साभार)
    1/15

    भारत में पिछले दिनों दो जबर्दस्त बाइक्स लॉन्च हुई हैं। उनमें से एक है दुकाती एक्सडायवल और दूसरी है एक्सडायवल एस। आज हम आपको एक्सडायवल एस के बारे में बताने जा रहे हैं। इस बाइक को देखकर आप यही कहेंगे कि इसे सिर्फ एक ही बाइक टक्कर दे सकती है, और वह है खुद दुकाती एक्सडायवल एक्स। आइए, तस्वीरों के जरिए आपको बताते हैं कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं। साथ ही आपको इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में भी बताएंगे... (तस्वीरें: ducati.com से साभार)

  • लुक्स की बात करें तो यह मोटरसाइकल सबसे अलग ही दिखती है। इसको देखकर लगता है कि यह कोई फ्यूचर बाइक है। भारत में इस मोटरसाइकल की कीमत कंपनी ने 18.47 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तय की है।
    2/15

    लुक्स की बात करें तो यह मोटरसाइकल सबसे अलग ही दिखती है। इसको देखकर लगता है कि यह कोई फ्यूचर बाइक है। भारत में इस मोटरसाइकल की कीमत कंपनी ने 18.47 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तय की है।

  • दुकाती की यह मोटरसाइकल 220 किलोग्राम वजनी है और इसकी सीट की ऊंचाई 755एमएम है। यानि की ठीक-ठाक कदकाठी का व्यक्ति भी इस मोटरसाइकल को आसानी से दौ़ड़ा सकता है।
    3/15

    दुकाती की यह मोटरसाइकल 220 किलोग्राम वजनी है और इसकी सीट की ऊंचाई 755एमएम है। यानि की ठीक-ठाक कदकाठी का व्यक्ति भी इस मोटरसाइकल को आसानी से दौ़ड़ा सकता है।

  • इस मोटरसाइकल में दुकाती का टेस्टास्ट्रेटा डीवीटी, एल-ट्विन, ड्यूल स्पार्क, लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया गया है।
    4/15

    इस मोटरसाइकल में दुकाती का टेस्टास्ट्रेटा डीवीटी, एल-ट्विन, ड्यूल स्पार्क, लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया गया है।

  • 1262सीसी की क्षमता वाले इसके इंजन से 156एचपी की जबर्दस्त पावर और 128.9एनएम का टॉर्क जेनरेट होता है।
    5/15

    1262सीसी की क्षमता वाले इसके इंजन से 156एचपी की जबर्दस्त पावर और 128.9एनएम का टॉर्क जेनरेट होता है।

  • दुकाती एक्सडायवल एस के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।
    6/15

    दुकाती एक्सडायवल एस के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

  • इस बाइक की लंबाई 2310एमएम, चौड़ाई 1010एमएम और ऊंचाई 1133एमएम है। बाइक का वीलबेस 1615 एमएम है और इसमें 18 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।
    7/15

    इस बाइक की लंबाई 2310एमएम, चौड़ाई 1010एमएम और ऊंचाई 1133एमएम है। बाइक का वीलबेस 1615 एमएम है और इसमें 18 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

  • एक लीटर फ्यूल में दुकाती की यह मोटरसाइकल लगभग 19 किलोमीटर तक की दूरी तय करती है।
    8/15

    एक लीटर फ्यूल में दुकाती की यह मोटरसाइकल लगभग 19 किलोमीटर तक की दूरी तय करती है।

  • इस मोटरसाइकल में आपको कई तरह के राइडिंग मोड्स मिलेंगे। साथ ही दुकाती सेफ्टी पैक (ABS+DTC) और दुकाती पावर लॉन्च जैसे फीचर्स आपको जबर्दस्त बाइकिंग एक्सपीरियंस देते हैं।
    9/15

    इस मोटरसाइकल में आपको कई तरह के राइडिंग मोड्स मिलेंगे। साथ ही दुकाती सेफ्टी पैक (ABS+DTC) और दुकाती पावर लॉन्च जैसे फीचर्स आपको जबर्दस्त बाइकिंग एक्सपीरियंस देते हैं।

  • इस मोटरसाइकल में क्रूज कंट्रोल, हैंड्स-फ्री, बैकलिट हैंडलबार स्विचेज और ब्लूटूथ मॉड्यूल जैसे कमाल के फीचर्स भी मौजूद हैं।
    10/15

    इस मोटरसाइकल में क्रूज कंट्रोल, हैंड्स-फ्री, बैकलिट हैंडलबार स्विचेज और ब्लूटूथ मॉड्यूल जैसे कमाल के फीचर्स भी मौजूद हैं।

  • दुकाती एक्सडायवल एस एक ड्यूल सीट बाइक है। बाइक में प्रीमियम सीट लगाई गई है ताकि लंबी दुरी की यात्राओं में भी आपको थकान का अनुभव न हो।
    11/15

    दुकाती एक्सडायवल एस एक ड्यूल सीट बाइक है। बाइक में प्रीमियम सीट लगाई गई है ताकि लंबी दुरी की यात्राओं में भी आपको थकान का अनुभव न हो।

  • इस मोटरसाइकल में आपके मनोरंजन का भी खास ख्याल रखा गया है। बाइक में आपको इन्फोटेनमेंट सिस्टम मौजूद मिलेगा।
    12/15

    इस मोटरसाइकल में आपके मनोरंजन का भी खास ख्याल रखा गया है। बाइक में आपको इन्फोटेनमेंट सिस्टम मौजूद मिलेगा।

  • दुकाती एक्सडायवल एस का सस्पेंशन भी जबर्दस्त है। फ्रंड में 50एमएम का अजस्टेबल यूएसडी फॉर्क जबकि रियर में अजस्टेबल सिंगल शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं।
    13/15

    दुकाती एक्सडायवल एस का सस्पेंशन भी जबर्दस्त है। फ्रंड में 50एमएम का अजस्टेबल यूएसडी फॉर्क जबकि रियर में अजस्टेबल सिंगल शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं।

  • बाइक के पहिए हल्के अलॉय से बनाए गए हैं। इसके फ्रंट और रियर दोनों तरफ ब्रेक्स में ऐंटि-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।
    14/15

    बाइक के पहिए हल्के अलॉय से बनाए गए हैं। इसके फ्रंट और रियर दोनों तरफ ब्रेक्स में ऐंटि-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

  • कुल मिलाकर यह एक ऐसी मोटरसाइकल है जिसे लेने का सपना लगभग हर बाइकर देखेगा। वैसे, आपको क्या लगता है?
    15/15

    कुल मिलाकर यह एक ऐसी मोटरसाइकल है जिसे लेने का सपना लगभग हर बाइकर देखेगा। वैसे, आपको क्या लगता है?

Next Photo Gallery