1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. PHOTOS: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के बारूदी सुरंग में विस्फोट में 2 जवान शहीद, 5 घायल

PHOTOS: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के बारूदी सुरंग में विस्फोट में 2 जवान शहीद, 5 घायल

India TV Photo Desk [Updated: 09 Apr 2018, 7:17 PM IST]
  • छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस बस को क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस घटना में दो पुलिस जवान शहीद हो गए हैं तथा 5 अन्य घायल हुए हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 तारीख को इस जिले का दौरा करने वाले हैं। आइए, विस्तार से जानते हैं इस घटना के बारे में...
    1/8

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस बस को क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस घटना में दो पुलिस जवान शहीद हो गए हैं तथा 5 अन्य घायल हुए हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 तारीख को इस जिले का दौरा करने वाले हैं। आइए, विस्तार से जानते हैं इस घटना के बारे में...

  • राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को रायपुर में बताया कि बीजापुर जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोदमा गांव के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस बस को क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस घटना में बस में सवार डीआरजी के 2 जवान शहीद हो गए हैं तथा पांच अन्य घायल हुए हैं।
    2/8

    राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को रायपुर में बताया कि बीजापुर जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोदमा गांव के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस बस को क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस घटना में बस में सवार डीआरजी के 2 जवान शहीद हो गए हैं तथा पांच अन्य घायल हुए हैं।

  • पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डीआरजी के दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। जवान बस में सवार थे। जब बस गोदमा गांव के करीब पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। बस में कम से कम 30 जवान सवार थे। 
    3/8

    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डीआरजी के दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। जवान बस में सवार थे। जब बस गोदमा गांव के करीब पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। बस में कम से कम 30 जवान सवार थे। 

  • विस्फोट से बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा शवों और घायलों को वहां से निकाला गया। 
    4/8

    विस्फोट से बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा शवों और घायलों को वहां से निकाला गया। 

  • उन्होंने बताया कि घायल जवानों को बीजापुर जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित इस जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने की 14 तारीख को आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत करेंगे। 
    5/8

    उन्होंने बताया कि घायल जवानों को बीजापुर जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित इस जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने की 14 तारीख को आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत करेंगे। 

  • प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है। 
    6/8

    प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है। 

  • वहीं नक्सलियों का उत्पात भी जारी है। आज नक्सलियों ने जिले के बीजापुर से भोपालपटनम मार्ग पर स्थित महादेव घाट के करीब लगातार 2 बारूदी सुरंग में विस्फोट किया तथा पुलिस दल पर गोलीबारी की थी। इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।
    7/8

    वहीं नक्सलियों का उत्पात भी जारी है। आज नक्सलियों ने जिले के बीजापुर से भोपालपटनम मार्ग पर स्थित महादेव घाट के करीब लगातार 2 बारूदी सुरंग में विस्फोट किया तथा पुलिस दल पर गोलीबारी की थी। इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

  • जानें, कहां हुआ है यह हमला।
    8/8

    जानें, कहां हुआ है यह हमला।

Next Photo Gallery

World Water Day: इन तस्वीरों को देखकर शायद पानी बर्बाद करने से पहले एक बार सोचेंगे जरुर

Next Photo Gallery