1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. मस्ट वाच
  5. यह है दुनिया की सबसे तेज और सबसे ताकतवर SUV, कीमत 3.8 करोड़

यह है दुनिया की सबसे तेज और सबसे ताकतवर SUV, कीमत 3.8 करोड़

India TV Photo Desk [Published on: 09 Sep 2016, 4:27 PM IST]
  • आज हम आपको दुनिया की सबसे तेज और साबसे ताकतवर SUV के बारे में बताएंगे। खास बात यह है कि यह गाड़ी भारत में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस कार को बनाया है लग्जरी कारें बनाने वाली ब्रिटिश कंपनी बेंटली ने, और इसका नाम है बेंटेगा। तो आइए, तस्वीरों के जरिए जानते हैं बेंटली की इस खास गाड़ी के बारे में... (तस्वीरें: bentleymedia.com/bentleymotors.com)
    1/12

    आज हम आपको दुनिया की सबसे तेज और साबसे ताकतवर SUV के बारे में बताएंगे। खास बात यह है कि यह गाड़ी भारत में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस कार को बनाया है लग्जरी कारें बनाने वाली ब्रिटिश कंपनी बेंटली ने, और इसका नाम है बेंटेगा। तो आइए, तस्वीरों के जरिए जानते हैं बेंटली की इस खास गाड़ी के बारे में... (तस्वीरें: bentleymedia.com/bentleymotors.com)

  • भारत में इस कार को बेंटली ने अप्रैल में लॉन्च किया था। कार के बेस मॉडल की कीमत 3.80 करोड़ रुपये जबकि इसके टॉप वेरियंट की कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये है।
    2/12

    भारत में इस कार को बेंटली ने अप्रैल में लॉन्च किया था। कार के बेस मॉडल की कीमत 3.80 करोड़ रुपये जबकि इसके टॉप वेरियंट की कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये है।

  • बेंटली बेंटेगा एक बेहद ही खास कार है। इससे जुड़ी एक खास बात यह भी है कि इसके पहले टॉप वेरियंट को ब्रिटेन महारनी एलिजाबेथ II के लिए बनाया गया।
    3/12

    बेंटली बेंटेगा एक बेहद ही खास कार है। इससे जुड़ी एक खास बात यह भी है कि इसके पहले टॉप वेरियंट को ब्रिटेन महारनी एलिजाबेथ II के लिए बनाया गया।

  • बेंटेगा में 6-लीटर ट्विन टर्बोचार्ज्ड W12 इंजन लगाया गया है। यह 12-सिलिंडर वाला दुनिया का सबसे अडवॉन्स्ड इंजन है। 5950सीसी के इस इंजन से अधिकतम 600bhp तक की ताकत और 900Nm तक टॉर्क जेनरेट हो सकता है है।
    4/12

    बेंटेगा में 6-लीटर ट्विन टर्बोचार्ज्ड W12 इंजन लगाया गया है। यह 12-सिलिंडर वाला दुनिया का सबसे अडवॉन्स्ड इंजन है। 5950सीसी के इस इंजन से अधिकतम 600bhp तक की ताकत और 900Nm तक टॉर्क जेनरेट हो सकता है है।

  • बेंटली बेंटेगा को 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 4.0 सेकंड्स का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड लगभग 300 किमी/घंटा है और इस तरह से यह दुनिया की सबसे तेज एसयूवी है।
    5/12

    बेंटली बेंटेगा को 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 4.0 सेकंड्स का समय लगता है। इसकी टॉप स्पीड लगभग 300 किमी/घंटा है और इस तरह से यह दुनिया की सबसे तेज एसयूवी है।

  • इस SUV का इंटीरियर ऐसा है कि आपका दिल खुश हो जाएगा। बाद चाहे डैशबोर्ड की हो या इसके कारपेट की, हर तरफ आपको लग्जरी के दर्शन होंगे।
    6/12

    इस SUV का इंटीरियर ऐसा है कि आपका दिल खुश हो जाएगा। बाद चाहे डैशबोर्ड की हो या इसके कारपेट की, हर तरफ आपको लग्जरी के दर्शन होंगे।

  • बेंटली बेंटेगा के सेफ्टी फीचर्स भी कमाल के हैं। इस गाड़ी में कुल 5 लोग बैठ सकते हैं। गाड़ी में मनोरंजन का पूरा ख्याल रखते हुए पिछली सीटों पर इंफोटेनमेंट स्कीन भी लगाई गई हैं।
    7/12

    बेंटली बेंटेगा के सेफ्टी फीचर्स भी कमाल के हैं। इस गाड़ी में कुल 5 लोग बैठ सकते हैं। गाड़ी में मनोरंजन का पूरा ख्याल रखते हुए पिछली सीटों पर इंफोटेनमेंट स्कीन भी लगाई गई हैं।

  • बेंटेगा में इलेक्ट्रॉनिक नाइट विजन, 8-इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम मौजूद हैं। इलेक्ट्रॉनिक नाइट विजन जहां इन्फ्रा-रेड टेक्नॉलजी का इस्तेमाल कर चीजों को पहचानता है, वहीं इसके टचस्क्रीन से नैविगेशन में मदद मिलती है।
    8/12

    बेंटेगा में इलेक्ट्रॉनिक नाइट विजन, 8-इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम मौजूद हैं। इलेक्ट्रॉनिक नाइट विजन जहां इन्फ्रा-रेड टेक्नॉलजी का इस्तेमाल कर चीजों को पहचानता है, वहीं इसके टचस्क्रीन से नैविगेशन में मदद मिलती है।

  • इस कार के इंटीरियर और रंग को लेकर ग्राहकों को कई विकल्प दिए गए हैं। इस कार के लिए खास तौयर पर बेंगेगा ब्रॉन्ज नाम का एक नया रंग जोड़ा गया है।
    9/12

    इस कार के इंटीरियर और रंग को लेकर ग्राहकों को कई विकल्प दिए गए हैं। इस कार के लिए खास तौयर पर बेंगेगा ब्रॉन्ज नाम का एक नया रंग जोड़ा गया है।

  • इस SUV में ग्राहकों को पहिए में भी 3 अलग-अलग ऑप्शंस दिए गए हैं- 20 इंच, 21 इंच और 22 इंच। यह पहिए आकार में तो अलग हैं ही, साथ ही इनका फीचर भी अलग-अलग है।
    10/12

    इस SUV में ग्राहकों को पहिए में भी 3 अलग-अलग ऑप्शंस दिए गए हैं- 20 इंच, 21 इंच और 22 इंच। यह पहिए आकार में तो अलग हैं ही, साथ ही इनका फीचर भी अलग-अलग है।

  • इस एसयूवी में बूट स्पेस भी अच्छा-खासा है। इसमें आप 2-3 बड़े-बड़े बैग्स आसानी से रख सकते हैं।
    11/12

    इस एसयूवी में बूट स्पेस भी अच्छा-खासा है। इसमें आप 2-3 बड़े-बड़े बैग्स आसानी से रख सकते हैं।

  • कुल मिलाकर इस एसयूवी में इतने अलग-अलग फीचर्स मौजूद हैं कि कोई भी दो बेंटेगा शायद ही एक-दूसरे से मैच कर जाएं, और गाड़ी तो यह शानदार है ही।
    12/12

    कुल मिलाकर इस एसयूवी में इतने अलग-अलग फीचर्स मौजूद हैं कि कोई भी दो बेंटेगा शायद ही एक-दूसरे से मैच कर जाएं, और गाड़ी तो यह शानदार है ही।

Next Photo Gallery