1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. इंटरनेशनल
  5. वाइट हाउस में हुई ट्रंप-मोदी की मुलाकात, देखें शानदार तस्वीरें

वाइट हाउस में हुई ट्रंप-मोदी की मुलाकात, देखें शानदार तस्वीरें

India TV Photo Desk [Updated: 27 Jun 2017, 5:37 PM IST]
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने 26 जून 2017 को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप से मुलाकात की। वह सोमवार देर रात 1.10 बजे व्हाइट हाउस पहुंचे। यह मोदी की ट्रंप के साथ पहली मुलाकात थी। जिसमें व्हाइट हाउस पहुंचते ही ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया के साथ नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।
    1/10

    पीएम नरेंद्र मोदी ने 26 जून 2017 को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप से मुलाकात की। वह सोमवार देर रात 1.10 बजे व्हाइट हाउस पहुंचे। यह मोदी की ट्रंप के साथ पहली मुलाकात थी। जिसमें व्हाइट हाउस पहुंचते ही ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया के साथ नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प ने 26 जून 2017 को भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का वाशिंगटन में स्वागत किया।
    2/10

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प ने 26 जून 2017 को भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का वाशिंगटन में स्वागत किया।

  •  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्हाइट हाउस में संयुक्त प्रेस वक्तव्य में संयुक्त राज्य अमेरिका के अध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प से मुलाकात की। जिसमें पीएम मोदी ने मेलानिया ट्रंप को कश्मीर और हिमाचल में हाथ से बने शॉल गिफ्ट किए।
    3/10

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्हाइट हाउस में संयुक्त प्रेस वक्तव्य में संयुक्त राज्य अमेरिका के अध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प से मुलाकात की। जिसमें पीएम मोदी ने मेलानिया ट्रंप को कश्मीर और हिमाचल में हाथ से बने शॉल गिफ्ट किए।

  • 26 जून, 2017 को व्हाइट हाउस में रात के खाने के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बीच हुई बातचीत।
    4/10

    26 जून, 2017 को व्हाइट हाउस में रात के खाने के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बीच हुई बातचीत।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका सचिव राज्य रेक्स टिलरसन के साथ वॉशिंगटन में हाथ मिलाते हुए नज़र आए।
    5/10

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका सचिव राज्य रेक्स टिलरसन के साथ वॉशिंगटन में हाथ मिलाते हुए नज़र आए।

  • अमेरिकी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वाशिंगटन डीसी के रक्षा मंत्री जिम मैटिस के साथ बातचीत भी की।
    6/10

    अमेरिकी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वाशिंगटन डीसी के रक्षा मंत्री जिम मैटिस के साथ बातचीत भी की।

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के लिए कई उपहार भेंट किए जैसे कांगड़ा वैली के कारीगरों से बनाया सिल्वर ब्रेसलेट, चाय पत्ती और शहद। इसके अलावा उन्होनें ट्रंप को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक पोस्टल स्टैम्प भी दिया।
    7/10

    पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के लिए कई उपहार भेंट किए जैसे कांगड़ा वैली के कारीगरों से बनाया सिल्वर ब्रेसलेट, चाय पत्ती और शहद। इसके अलावा उन्होनें ट्रंप को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक पोस्टल स्टैम्प भी दिया।

  • नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार को भारत आने का निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा 'मैं आपको अपने परिवार के साथ भारत आने के लिये आमंत्रित करता हूं।'
    8/10

    नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार को भारत आने का निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा 'मैं आपको अपने परिवार के साथ भारत आने के लिये आमंत्रित करता हूं।'

  •  डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी को व्हाइट हाउस आने के लिये धन्यवाद दिया और कहा भारत और अमेरिका हमेशा दोस्त रहेंगे और एक दूसरे का सम्मान करेंगे।
    9/10

    डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी को व्हाइट हाउस आने के लिये धन्यवाद दिया और कहा भारत और अमेरिका हमेशा दोस्त रहेंगे और एक दूसरे का सम्मान करेंगे।

  •  वाशिंगटन में सोमवार, 26 जून, 2017 को व्हाइट हाउस छोड़ते हुए भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को गले लगाकर किया अलविदा।
    10/10

    वाशिंगटन में सोमवार, 26 जून, 2017 को व्हाइट हाउस छोड़ते हुए भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को गले लगाकर किया अलविदा।

Next Photo Gallery

लंदन: 27 मंजिला इमारत में लगी आग की दिल दहला देने वाली तस्वीरें

Next Photo Gallery