1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. इनक्रेडिबल इंडिय
  5. Exclusive: तस्‍वीरों में देखिए नया जम्‍मू कश्‍मीर, अमन और शांति से लोगों ने कैसे मनाई 'बकरीद'

Exclusive: तस्‍वीरों में देखिए नया जम्‍मू कश्‍मीर, अमन और शांति से लोगों ने कैसे मनाई 'बकरीद'

India TV Photo Desk India TV Photo Desk
Published on: August 12, 2019 11:26 IST
  • जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद सियासी बवाल और हंगामे के बीच सोमवार को घाटी ईद-अल-अजहा का जश्न मनाया जा रहा है। 
    1/6

    जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद सियासी बवाल और हंगामे के बीच सोमवार को घाटी ईद-अल-अजहा का जश्न मनाया जा रहा है। 

  • देश के विभिन्‍न राज्‍यों के साथ कश्मीर में भी ईद-अल-अजहा या बकरीद सोमवार को मनाई गई। 
    2/6

    देश के विभिन्‍न राज्‍यों के साथ कश्मीर में भी ईद-अल-अजहा या बकरीद सोमवार को मनाई गई। 

  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस खास मौके पर राज्य में लगीं पाबंदियों पर ढील दी गई है, ताकि लोग पूरे उत्साह के साथ त्योहार मना सकें। 
    3/6

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस खास मौके पर राज्य में लगीं पाबंदियों पर ढील दी गई है, ताकि लोग पूरे उत्साह के साथ त्योहार मना सकें। 

  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, बकरीद को ध्यान में रखते हुए श्रीनगर शहर में 6 मंडी/बाजार बनाए गए हैं और लोगों के लिए 2.5 लाख भेड़ें उपलब्ध कराई गईं हैं। लोगों के घरों तक सब्जियां, गैस सिलिंडर, मुर्गे-मुर्गियां और अंडे आदि पहुंचाने के लिए वाहनों का इंतजाम किया गया है। 
    4/6

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, बकरीद को ध्यान में रखते हुए श्रीनगर शहर में 6 मंडी/बाजार बनाए गए हैं और लोगों के लिए 2.5 लाख भेड़ें उपलब्ध कराई गईं हैं। लोगों के घरों तक सब्जियां, गैस सिलिंडर, मुर्गे-मुर्गियां और अंडे आदि पहुंचाने के लिए वाहनों का इंतजाम किया गया है। 

  • आम लोगों की सुरक्षा में मौजूद पुलिस के अधिकारियों ने भी ईद मनाने निकले लोगों के साथ खुशियां बांटी, इस मौके पर पुलिस अधिकारियों ने लोगों को मिठाई बांटी और ईद की मुबारकबाद दी। 
    5/6

    आम लोगों की सुरक्षा में मौजूद पुलिस के अधिकारियों ने भी ईद मनाने निकले लोगों के साथ खुशियां बांटी, इस मौके पर पुलिस अधिकारियों ने लोगों को मिठाई बांटी और ईद की मुबारकबाद दी। 

  • प्रशासन ने सोमवार को अलग-अलग इलाकों की स्थानीय मस्जिदों में ईद की नमाज के लिए अनुमति दी है। हालांकि घाटी की बड़ी मस्जिदों में ज्यादा संख्या में लोगों को नमाज अदा करने की इजाजत नहीं है। 
    6/6

    प्रशासन ने सोमवार को अलग-अलग इलाकों की स्थानीय मस्जिदों में ईद की नमाज के लिए अनुमति दी है। हालांकि घाटी की बड़ी मस्जिदों में ज्यादा संख्या में लोगों को नमाज अदा करने की इजाजत नहीं है। 

Next Photo Gallery