1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. इवेंट्स
  5. #IndiaTVSamvaad: कश्मीर के हालात पर राजनाथ सिंह ने कही ये बड़ी बात

#IndiaTVSamvaad: कश्मीर के हालात पर राजनाथ सिंह ने कही ये बड़ी बात

India TV Photo Desk [Updated: 19 May 2018, 2:16 PM IST]
  • देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर सुरक्षाबलों पर हमले होंगे तो हमारे जवान अपने हाथ बांधे बैठे नहीं रहेंगे, हर आतंकी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। राजनाथ सिंह आज इंडिया टीवी के दिनभर चलनेवाले कॉन्क्लेव इंडिया संवाद में रजत शर्मा के सवालों का जवाब दे रहे थे। गृह मंत्री ने कहा कि कश्मीर के हालात हमारी अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं हैं और हम हालात को बेहतर बनाना चाहते हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि कश्मीर के हालात बेहतर होंगे। वहीं धारा 370 हटाने के सवाल पर उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। 
    1/5

    देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर सुरक्षाबलों पर हमले होंगे तो हमारे जवान अपने हाथ बांधे बैठे नहीं रहेंगे, हर आतंकी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। राजनाथ सिंह आज इंडिया टीवी के दिनभर चलनेवाले कॉन्क्लेव इंडिया संवाद में रजत शर्मा के सवालों का जवाब दे रहे थे। गृह मंत्री ने कहा कि कश्मीर के हालात हमारी अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं हैं और हम हालात को बेहतर बनाना चाहते हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि कश्मीर के हालात बेहतर होंगे। वहीं धारा 370 हटाने के सवाल पर उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। 

  • कश्मीर में रमजान के महीने में आतंकवादियों को खिलाफ ऑपरेशन रोकने से जुड़े सवाल के जवाब में गृहमंत्री ने कहा कि हमने सुरक्षाबलों के हाथ नहीं बांधे हैं।  अगर आतंकी हमला करते हैं तो पहले जैसे कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीर में एक साल में पौने तीन सौ आतंकवादी मारे गए हैं जो एक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा, 'मैं देख रहा था कि सिविलियंस की भी डेथ हो रही थी इसलिए एक प्रयोग के तौर पर हमने यह फैसला किया कि रामजान के पाक महीने में ऑपरेशन रोके जाएं।'
    2/5

    कश्मीर में रमजान के महीने में आतंकवादियों को खिलाफ ऑपरेशन रोकने से जुड़े सवाल के जवाब में गृहमंत्री ने कहा कि हमने सुरक्षाबलों के हाथ नहीं बांधे हैं।  अगर आतंकी हमला करते हैं तो पहले जैसे कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीर में एक साल में पौने तीन सौ आतंकवादी मारे गए हैं जो एक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा, 'मैं देख रहा था कि सिविलियंस की भी डेथ हो रही थी इसलिए एक प्रयोग के तौर पर हमने यह फैसला किया कि रामजान के पाक महीने में ऑपरेशन रोके जाएं।'

  • वहीं देश के अंदर भय का माहौल होने के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले चार साल के अंदर देश में विश्वास का माहौल बना है और गलत काम करनेवालों के अंदर भय का माहौल है। उन्होंने कहा कि भारत की प्रतिष्ठा अंतरराष्ट्रीय जगत में बढ़ी है। आर्थिक मोर्चे पर लंबे समय बाद भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ी है।
    3/5

    वहीं देश के अंदर भय का माहौल होने के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले चार साल के अंदर देश में विश्वास का माहौल बना है और गलत काम करनेवालों के अंदर भय का माहौल है। उन्होंने कहा कि भारत की प्रतिष्ठा अंतरराष्ट्रीय जगत में बढ़ी है। आर्थिक मोर्चे पर लंबे समय बाद भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ी है।

  • कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी के द्वारा बहुमत साबित करने के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि येदियुरप्पा पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि वे बहुमत साबित कर देंगे। वहीं बीजेपी को सरकार बनाने के आमंत्रण के सवाल पर उन्होंने कहा कि स्वभाविक है कि यह गवर्नर के विवेक पर निर्भर है। सबसे बड़ी पार्टी दावा पेश करती है तो उसे गवर्नर बुलाते हैं। वहीं जब उनसे गोवा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गोवा में सबसे बड़ी पार्टी ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया था। 
    4/5

    कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी के द्वारा बहुमत साबित करने के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि येदियुरप्पा पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि वे बहुमत साबित कर देंगे। वहीं बीजेपी को सरकार बनाने के आमंत्रण के सवाल पर उन्होंने कहा कि स्वभाविक है कि यह गवर्नर के विवेक पर निर्भर है। सबसे बड़ी पार्टी दावा पेश करती है तो उसे गवर्नर बुलाते हैं। वहीं जब उनसे गोवा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गोवा में सबसे बड़ी पार्टी ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया था। 

  • वहीं बीजेपी पर विधायकों की खऱीद-फरोख्त के इल्जाम को उन्होंने गलत बताया और कहा कि बीजेपी ने कभी खरीद-फरोख्त की राजनीति को बढ़ावा नहीं दिया। अगर उन विधायकों को देशहित और राज्यहित में लगता है एक स्थाई सरकार के लिए बीजेपी को समर्थन करना चाहिए तो वे लोग हमसे जुड़ते हैं।
    5/5

    वहीं बीजेपी पर विधायकों की खऱीद-फरोख्त के इल्जाम को उन्होंने गलत बताया और कहा कि बीजेपी ने कभी खरीद-फरोख्त की राजनीति को बढ़ावा नहीं दिया। अगर उन विधायकों को देशहित और राज्यहित में लगता है एक स्थाई सरकार के लिए बीजेपी को समर्थन करना चाहिए तो वे लोग हमसे जुड़ते हैं।

Next Photo Gallery