1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. सेलेब्रिटी
  5. जानिए, WWE के सुपरस्टार जॉन सीना से जुडीं कुछ खास बातें

जानिए, WWE के सुपरस्टार जॉन सीना से जुडीं कुछ खास बातें

India TV Photo Desk [Updated: 03 Nov 2016, 9:27 PM IST]
  • जॉन सीना का जन्म 23 अप्रैल 1977 को वेस्ट न्यूबेरी, मैसाचुसेट्स में हुआ था। जॉन ने साल 2000 में कैलिफोर्निया स्थित अल्टीमेट प्रो रेसलिंग UPW द्वारा संचालित
    1/10

    जॉन सीना का जन्म 23 अप्रैल 1977 को वेस्ट न्यूबेरी, मैसाचुसेट्स में हुआ था। जॉन ने साल 2000 में कैलिफोर्निया स्थित अल्टीमेट प्रो रेसलिंग UPW द्वारा संचालित "अल्टीमेट यूनिवर्सिटी" से पेशेवर पहलवान बनने के लिए प्रशिक्षण शुरू किया था।

  • पहलवानी के अलावा जॉन मोशन पिक्चरों का निर्माण और उनका वित्तपोषण भी करते हैं। सीना ने अपनी पहली फिल्म
    2/10

    पहलवानी के अलावा जॉन मोशन पिक्चरों का निर्माण और उनका वित्तपोषण भी करते हैं। सीना ने अपनी पहली फिल्म "द मरीन" का निर्माण अक्टूबर 2006 किया था।

  • इसके साथ-साथ जॉन अमेरिकी अभिनेता, हिप-हॉप संगीतकार भी हैं। आपको बता दें कि पेशेवर कुश्ती में जॉन पंद्रह बार के विश्व चैंपियन है, तीन बार के वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन तथा रिकॉर्ड बारह बार के डब्ल्यू डब्ल्यू ई वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन हैं |
    3/10

    इसके साथ-साथ जॉन अमेरिकी अभिनेता, हिप-हॉप संगीतकार भी हैं। आपको बता दें कि पेशेवर कुश्ती में जॉन पंद्रह बार के विश्व चैंपियन है, तीन बार के वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन तथा रिकॉर्ड बारह बार के डब्ल्यू डब्ल्यू ई वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियन हैं |

  • इन प्रतियोगिताओं के अलावा सीना ने WWE अमेरिकी चैम्पियनशिप भी तीन बार और वर्ल्ड टैग टीम चैम्पियनशिप दो बार जीता है।
    4/10

    इन प्रतियोगिताओं के अलावा सीना ने WWE अमेरिकी चैम्पियनशिप भी तीन बार और वर्ल्ड टैग टीम चैम्पियनशिप दो बार जीता है।

  • जॉन सीना की गर्लफ्रेंड निक्की बेला ऑफ द फील्ड भी काफी पॉपुलर हैं। WWE में रेसलिंग करें या फिर कहीं घूमने जाएं, सभी जगह उन्हें फैन्स मिल ही जाते हैं। पूर्व दिवा चैम्पियन निक्की की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनकी सोशल साइट पर शेयर की गईं हर फोटोज को लाख से अधिक लाइक्स और हजारों शेयर मिलते हैं।
    5/10

    जॉन सीना की गर्लफ्रेंड निक्की बेला ऑफ द फील्ड भी काफी पॉपुलर हैं। WWE में रेसलिंग करें या फिर कहीं घूमने जाएं, सभी जगह उन्हें फैन्स मिल ही जाते हैं। पूर्व दिवा चैम्पियन निक्की की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनकी सोशल साइट पर शेयर की गईं हर फोटोज को लाख से अधिक लाइक्स और हजारों शेयर मिलते हैं।

  • इन सब के बाद जून में जॉन के फैन्स के लिए बुरी खबर भी आई थी। 15 बार के विश्व चैंपियन जॉन ने पीठ की चोट के बाद रिंग में वापसी की, लेकिन उनके लिए ये मुकाबला सही नहीं रहा। दरअसल जॉन को ऐजे स्टाइल्स और उसके दो साथियों ने रिंग में बुरी तरह से पीटा। इसके बीच 5 रेफरी जॉन सीना के बचाव के लिए पहुंचे। लेकिन वे असफल रहे। ऐजे ने जॉन सीना को रिंग में चोट के बाद वापसी के लिए बधाई दी।
    6/10

    इन सब के बाद जून में जॉन के फैन्स के लिए बुरी खबर भी आई थी। 15 बार के विश्व चैंपियन जॉन ने पीठ की चोट के बाद रिंग में वापसी की, लेकिन उनके लिए ये मुकाबला सही नहीं रहा। दरअसल जॉन को ऐजे स्टाइल्स और उसके दो साथियों ने रिंग में बुरी तरह से पीटा। इसके बीच 5 रेफरी जॉन सीना के बचाव के लिए पहुंचे। लेकिन वे असफल रहे। ऐजे ने जॉन सीना को रिंग में चोट के बाद वापसी के लिए बधाई दी।

  • मार्च में सुपरस्‍टार जॉन सीना की मौत की झूठी अफवाह इंटरनेट पर फैलाई गई। जो वायरल हो गई थी।
    7/10

    मार्च में सुपरस्‍टार जॉन सीना की मौत की झूठी अफवाह इंटरनेट पर फैलाई गई। जो वायरल हो गई थी।

  •  WWE के रेसलर जॉन सीना भी लग्जरी कारों से खास लगाव रखते हैं। यह दूसरे सेलिब्रिटी से थोड़ा अलग शौक रखते हैं। वह कस्टमाइज कारों के शौकिन हैं, जिन्हें ऑर्डर देकर मनचाहे ढंग से बनवाया जाता है। वह अपने इस राजशाही शौक को पूरा करने के लिए इफरात पैसे भी खर्च करने में नहीं चूकते हैं। हाल ही में जॉन सीना अपनी एक कस्टम सुपर कार रंबल्स से दिखाई दिए। भीड़ की निगाहें उनसे अधिक उनकी लग्जरी कार पर टिकीं थीं।
    8/10

    WWE के रेसलर जॉन सीना भी लग्जरी कारों से खास लगाव रखते हैं। यह दूसरे सेलिब्रिटी से थोड़ा अलग शौक रखते हैं। वह कस्टमाइज कारों के शौकिन हैं, जिन्हें ऑर्डर देकर मनचाहे ढंग से बनवाया जाता है। वह अपने इस राजशाही शौक को पूरा करने के लिए इफरात पैसे भी खर्च करने में नहीं चूकते हैं। हाल ही में जॉन सीना अपनी एक कस्टम सुपर कार रंबल्स से दिखाई दिए। भीड़ की निगाहें उनसे अधिक उनकी लग्जरी कार पर टिकीं थीं।

  • सीना दाएं हाथ से न लिखकर बाएं हाथ से लिखते हैं। वे जापानी एनीमेशन के एक ज्ञात प्रशंसक हैं।
    9/10

    सीना दाएं हाथ से न लिखकर बाएं हाथ से लिखते हैं। वे जापानी एनीमेशन के एक ज्ञात प्रशंसक हैं।

  • जॉन की पोशाक अत्याधुनिक ढंग फैशन और हिप-हॉप संस्कृति के भीतर की शैली को प्रतिबिंबित करने का प्रयास करती है, जो उनके चरित्र से प्रदर्शित होता है। WWE द्वारा विशिष्ट जॉन वस्तुओं के उत्पादन और उन्हें पहनने से पूर्व जॉन ने थ्रोबैक जर्सी पहनना शुरू किया था।
    10/10

    जॉन की पोशाक अत्याधुनिक ढंग फैशन और हिप-हॉप संस्कृति के भीतर की शैली को प्रतिबिंबित करने का प्रयास करती है, जो उनके चरित्र से प्रदर्शित होता है। WWE द्वारा विशिष्ट जॉन वस्तुओं के उत्पादन और उन्हें पहनने से पूर्व जॉन ने थ्रोबैक जर्सी पहनना शुरू किया था।

Next Photo Gallery

फुटबॉल के मैदान पर ऐसे भिड़े क्रिकेट और बॉलीवुड के स्टार्स

Next Photo Gallery