1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. सेलेब्रिटी
  5. जब शशी कपूर ने कहा 'मेरे पास मां है' तो BIG B की भी हो गई थी बोलती बंद, पढ़ें उनके फेमस डायलॉग्स

जब शशी कपूर ने कहा 'मेरे पास मां है' तो BIG B की भी हो गई थी बोलती बंद, पढ़ें उनके फेमस डायलॉग्स

India TV Photo Desk [Updated: 04 Dec 2017, 6:52 PM IST]
  • जब शशी कपूर ने कहा 'मेरे पास मां है तो BIG B की भी' हो गई थी बोलती बंद
    1/6

    जब शशी कपूर ने कहा 'मेरे पास मां है तो BIG B की भी' हो गई थी बोलती बंद

  • शशी कपूर का वह फेमस गाना कह दूं तुम्हें या चुप रहूं
    2/6

    शशी कपूर का वह फेमस गाना कह दूं तुम्हें या चुप रहूं

  • भारत सरकार ने मशहूर फिल्म अभिनेता और निर्माता शशि कपूर को फिल्मों में उनके योगदान के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार देने की घोषणा की है। शशि कपूर हिंदी सिनेमा के युगपुरुष कहे जाने वाले महान कलाकार पृथ्वीराज कपूर के सबसे छोटे बेटे और राज कपूर और शम्मी कपूर के भाई हैं। शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को कोलकाता में हुआ। उनका असली नाम बलबीर राज कपूर है। वह अभिनेता बनना चाहते थे, लेकिन इसमें उनके पिता ने सहयोग नहीं किया, क्योंकि उनका मानना था कि शशि कपूर संघर्ष करें और अपनी मेहनत से अभिनेता बनें
    3/6

    भारत सरकार ने मशहूर फिल्म अभिनेता और निर्माता शशि कपूर को फिल्मों में उनके योगदान के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार देने की घोषणा की है। शशि कपूर हिंदी सिनेमा के युगपुरुष कहे जाने वाले महान कलाकार पृथ्वीराज कपूर के सबसे छोटे बेटे और राज कपूर और शम्मी कपूर के भाई हैं। शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को कोलकाता में हुआ। उनका असली नाम बलबीर राज कपूर है। वह अभिनेता बनना चाहते थे, लेकिन इसमें उनके पिता ने सहयोग नहीं किया, क्योंकि उनका मानना था कि शशि कपूर संघर्ष करें और अपनी मेहनत से अभिनेता बनें

  • 1944 में शशि ने अपना करियर पिताजी के पृथ्वी थिअटर के नाटक शकुंतला से शुरू किया। शशि कपूर ने अपने सिने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की। 40 के दशक में उन्होने कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया। इनमें 1948 में प्रदर्शित फिल्म 'आग' और 1951 में प्रदर्शित फिल्म 'आवारा' शामिल हैं, जिसमें उन्होंने राज कपूर के बचपन की भूमिका निभाई।
    4/6

    1944 में शशि ने अपना करियर पिताजी के पृथ्वी थिअटर के नाटक शकुंतला से शुरू किया। शशि कपूर ने अपने सिने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की। 40 के दशक में उन्होने कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया। इनमें 1948 में प्रदर्शित फिल्म 'आग' और 1951 में प्रदर्शित फिल्म 'आवारा' शामिल हैं, जिसमें उन्होंने राज कपूर के बचपन की भूमिका निभाई।

  • त्रिशूल (1978) इस जोड़ी की यह भी एक ज़बरदस्त कामयाब फ़िल्मों में शामिल रही है। हालांकि, इस फ़िल्म में संजीव कपूर भी हैं। लेकिन, अमिताभ का किरदार कहीं न कहीं शशि कपूर के किरदार से धार पाता दीखता है।
    5/6

    त्रिशूल (1978) इस जोड़ी की यह भी एक ज़बरदस्त कामयाब फ़िल्मों में शामिल रही है। हालांकि, इस फ़िल्म में संजीव कपूर भी हैं। लेकिन, अमिताभ का किरदार कहीं न कहीं शशि कपूर के किरदार से धार पाता दीखता है।

  • सुहाग 1979 इस फ़िल्म में भी शशि कपूर ने अमिताभ के साथ टक्कर का अभिनय किया है। यह जोड़ी और भी कई फिल्मों में एक साथ नज़र आयी है। सिलसिला, काला पत्थर में भी इन दोनों का दम दिखा है।
    6/6

    सुहाग 1979 इस फ़िल्म में भी शशि कपूर ने अमिताभ के साथ टक्कर का अभिनय किया है। यह जोड़ी और भी कई फिल्मों में एक साथ नज़र आयी है। सिलसिला, काला पत्थर में भी इन दोनों का दम दिखा है।

Next Photo Gallery